बिल्डिंग हादसे में 2 और शव बरामद, मरने वालों की संख्या 10 हुई

कानपुर
शहर के जाजमऊ इमारत हादसे के 7 दिन बाद मंगलवार सुबह 2 और मजदूरों के शव बरामद होने के बाद इस हादसे में मरने वाले मजदूरों की संख्या बढ़ कर 10 हो गयी है । इस हादसे के बाद कानपुर विकास प्राधिकरण (KDA) की वीसी जयश्री भोज ने सख्ती बरतते हुये शहर में अवैध रूप से बन रही इमारतों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है और एक हफ्ते में करीब 20 निर्माणाधीन अवैध इमारतों को सील कर दिया है।

इस अभियान को चुनाव बाद और तेज किया जाएगा। इमारत मालिक समाजवादी पार्टी नेता महताब आलम अभी भी फरार हैं। गौरतलब है कि एक फरवरी को जाजमऊ की KDA कॉलोनी में अवैध रूप से बन रही 7 मंजिला इमारत अचानक गिर पड़ी थी। इस हादसे में 10 लोग मारे गये थे तथा 18 लोग घायल हो गये थे।

NDRF और सेना की टीमों ने मिल कर राहत और बचाव कार्य किया। NDRF की टीम 3 दिन पहले ही वापस लौट गयी है और अब KDA और लोकल टीमें मलबा हटाने का काम कर रही हैं। कानपुर पुलिस के IG जोन (पुलिस महानिरीक्षक) जकी अहमद ने बताया कि मंगलवार सुबह KDA और लोकल प्रशासन की टीमें मलबा हटाने का काम कर रही थीं तभी निचले तल से 2 मजदूरों के शव मिले जो क्षतविक्षत थे। शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है. उन्होंने बुधवार तक पूरा मलबा हटा लिए जाने की उम्मीद जताई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News