बिल्डिंग ढहने की घटना में महताब आलम को गिरफ्तार करेगी पुलिस

कानपुर
कानपुर के गज्जूपुरवा में बिल्डिंग ढहने के मामले में पुलिस महताब आलम को गिरफ्तार कर सकती है। इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई थी। सूत्रों के अनुसार, पुलिस अगले कुछ दिनों में समाजवादी पार्टी के नेता के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी करने के लिए कोर्ट में अर्जी दे सकती है। हादसे के कुछ दिनों बाद ही आलम ने सरेंडर के लिए कानपुर की अदालत में अर्जी दी थी, लेकिन वह हाजिर नहीं हुआ था।

एक फरवरी को प्रगति विहार कॉलोनी में महताब आलम की 6 मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग ढह गई थी। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई थी। बचाव के लिए प्रशासन को आर्मी और एनडीआरएफ को बुलाना पड़ा था। शुरुआत में कहा जा रहा था कि आलम की लोकेशन इंडो-बांग्लादेश बॉर्डर पर मिल रही है, लेकिन पुलिस अधिकारी इससे इनकार कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि आलम के पास छिपने के लिए कानपुर-लखनऊ में कई मुफीद ठिकाने है। वह इन जगहों पर ही छिपा है। सुरक्षा बल की कमी के कारण पुलिस तेजी नहीं दिखा पा रही थी। जल्द ही उसके खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वॉरंट लिया जाएगा।

दूसरी मामले की जांच के लिए डीएम ने एडीएम (सिटी) और एडीएम (फाइनैंस) की जांच कमिटी बनाई थी। वहीं केडीए ने भी सीनियर अधिकारियों की एक टीम को जांच के लिए लगाया था। एडीएम (फाइनैंस) संजय चौहान के मुताबिक, मौके से लिए गए सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद हम अपनी रिपोर्ट बनाएंगे। फिलहाल बयान देने कोई नहीं आया है। वहीं केडीए के चीफ टाउन प्लानर आशीष शिवपुरी के मुताबिक, जांच चालू है। टेक्निकल रिपोर्ट का इंतजार है। कुछ बयान भी दर्ज हो रहे हैं। हालांकि फाइनल रिपोर्ट में कुछ समय लग सकता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News