बिना DL चला रहा था रोडवेज बस

एनबीटी न्यूज, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा डिपो की बस चलाने वाले ड्राइवरों के पास ड्राइविंग लाइसेंस है या नहीं, इसकी परवाह डिपो के एआरएम और आरएम को नहीं है और न ही कभी इनकी चेकिंग की जाती है। रविवार को परी चौक पर चेकिंग के दौरान कासना पुलिस ने ड्राइवर के पास डीएल न होने पर बस सीज कर दी। अब अधिकारियों ने ड्राइवर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ सभी ड्राइवरों का डीएल चेक करने का फैसला लिया गया है।
परी चौक गोल चक्कर के आसपास के एरिया को जाम को देखते हुए नो-पार्किंग जोन घोषित किया गया है। इसके बावजूद यहां पर अक्सर वाहन खड़े रहते हैं। इन्हें हटाने व चालान काटने के क्रम में पुलिस उनके कागज भी चेक करती है। पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर ग्रेटर नोएडा डिपो से रोडवेज बस लेकर ड्राइवर राम कुमार सिंह परी चौक पहुंचा। पुलिस का कहना है कि चालक ने बस नो पार्किंग जोन में खड़ी कर दी। जब बस को हटाने के लिए बोला गया, तो वह टालमटोल करने लगा। इसके बाद पुलिस ने ड्राइवर का डीएल मांगा, जो उसके पास नहीं था। पुलिस ने बस सीज कर दी।
बस सीज होने की सूचना डिपो के कर्मचारियों को मिलने के बाद हड़कंप मच गया। मामला एआरएम तक पहुंचा। एआरएम अनुराग यादव ने बताया कि बगैर डीएल बस चलाने का यह गंभीर मामला है। ड्राइवर के खिलाफ विभागीय जांच कराई जा रही है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी ड्राइवरों के डीएल सहित अन्य पेपर चेक किए जाएंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार