बांग्लादेश: हिंदू मंदिरों पर हमला करने वालों के सिर पर एक लाख टके का इनाम

ढाका
बांग्लादेश की पुलिस ने हिंदू मंदिरों और घरों पर हमला करने वाले लोगों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। बांग्लादेश पुलिस ने हमलावरों की सूचना देने पर एक लाख टके का इनाम देने की घोषणा की है। हिंदुओं पर हमला करने के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर हो रहे तेज विरोध प्रदर्शनों के बीच यह घोषणा की गई है।

ढाका के ब्राह्मणबरिया के पुलिस अधीक्षक मिजानुर रहमान ने कहा, ‘हमने दोषियों के ठिकानों की सूचना देने पर एक लाख (1,250 डॉलर) का इनाम देने की घोषणा की है।’ उन्होंने कहा कि विस्तृत जांच के बाद अब तक 78 संदिग्ध हमलावरों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, हिंदू नेताओं और सिविल सोसाइटी का मानना है कि कई मास्टरमाइंड अभी भी सुरक्षा एजेंसियों की पकड़ से बाहर हैं।

यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है, जबकि ऐसी अटकलें चल रही हैं कि सत्तारूढ़ आवामी लीग के दो प्रभावशाली समूहों के बीच संघर्ष के चलते जिले के नासिरनगर इलाके में हिंदू मंदिरों और घरों पर हमले किए गए हैं। नासिरनगर में एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘ऐसा लगता है कि दोषियों को दूसरे समूह की छवि खराब करने के लिए धन दिया गया था।’ बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमन खान ने कहा था कि हमलावरों को नहीं बख्शा जाएगा जिसके बाद अधिकारियों ने दोषियों को पकड़ने के लिए अभियान तेज कर दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें