बांग्लादेश में हिंदू वकील की हत्या, पत्नी सहित 4 गिरफ्तार

ढाका
बांग्लादेश में पिछले शुक्रवार से लापता प्रतिष्ठित हिंदू वकील का बुधवार को शव बरामद किया गया। इस मामले में वकील की पत्नी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस्लामी आतंकवादियों के खिलाफ हत्या के बहुचर्चित मामलों में सरकार का प्रतिनिधित्व कर चुके रतीश चंद्र भौमिक शुक्रवार सुबह पश्चिमोत्तर रंगपुर जिले में अपने घर से निकलने के बाद लापता हो गए थे। जब 58 वर्षीय वकील अपने घर नहीं लौटे और उनका मोबाइल फोन बंद पाया गया तो उनके परिवार ने पुलिस और हिंदू समुदाय के नेताओं को उनकी गुमशुदगी के बारे में जानकारी दी।

ऐंटी क्राइम रैपिड ऐक्शन बटालियन के पुलिस महानिदेशक बेनजीर अहमद ने कहा कि गिरफ्तार लोगों के इकबालिया बयान से हम भौमिक के घर के पास एक निर्माणाधीन इमारत के पास छिपाए गए शव तक पहुंचे। उन्होंने बताया कि वकील की पत्नी और उसके एक सहकर्मी को भी हत्या में सीधे तौर पर शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह उनके विवाहेतर संबंध की ओर इशारा करता है।

पुलिस ने बताया कि मोबाइल फोन रिकॉर्ड ने हत्या के बारे में सुराग दिया जिससे उनकी पत्नी की गिरफ्तारी हुई। भौमिक की गुमशुदगी प्रतिबंधित जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के सात आतंकवादियों को एक सूफी दरगाह की देखभाल करने वाले एक व्यक्ति की नवंबर 2015 में हत्या करने के मामले में मौत की सजा सुनाए जाने के दो सप्ताह बाद हुई थी। इससे पहले वह जेएमबी के पांच आतंकवादियों के खिलाफ मुख्य अभियोजक के रूप में पेश हुए थे। इन आतंकियों को भी जापान के एक किसान होशी कुनियो की 2015 में हत्या कर दिए जाने के मामले में मौत की सजा सुनाई गई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें