बांग्लादेश के सिलहट में 2 विस्फोट, 6 मरे और 40 घायल

ढाका
बांग्लादेश के सिलहट शहर में हुए 2 बम विस्फोटों में 2 पुलिसकर्मियों सहित 6 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने रविवार को कहा कि राजधानी ढाका से करीब 240 किलोमीटर दूर शहर के पास आतंकवादियों के छिपने के एक ठिकाने के पास हुए विस्फोटों में 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। 400 मीटर की दूरी पर ये दोनों ब्लास्ट शनिवार को हुए। इसके एक दिन बाद रविवार को पुलिस ने जवाबी कार्यवाही में 2 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया।

सिलहट महानगर पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त जेदान अल मूसा ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर द्वारा ढाका स्थित देश के प्रमुख हवाईअड्डे के पास खुद को उड़ा देने की घटना के एक दिन बाद ये विस्फोट हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी भी IS ने ली है। विस्फोटों में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें रैपिड ऐक्शन बटालियन (RAB) के इंटेलिजेंस प्रमुख भी शामिल हैं। उन्हें बेहतर इलाज के लिए ढाका लाया गया है।

बीडी न्यूज 24 डॉट कॉम के मुताबिक, घायलों में से एक गुलजार अहमद ने कहा कि कुछ राहगीरों ने काले रंग की प्लास्टिक की थैली ले जाते एक शख्स को देखा था। अहमद ने कहा, ‘उसने कहा कि थैली में लाल पालक है। इसके तुरंत बाद ही विस्फोट हो गया। विस्फोट में 5-6 लोग घायल हो गए।’

अहमद ने कहा, ‘पुलिस और RAB जैसे ही घटनास्थल पर पहुंची, तभी एक और बड़ा विस्फोट हुआ। दूसरे विस्फोट में लगभग 25 लोग घायल हो गए।’ प्रत्यक्षदर्शियों ने इसके पहले विस्फोट के लिए मोटरसाइकिल सवार 2 लोगों को जिम्मेदार ठहराया था, जो सड़क के एक छोर पर हुआ था और आतंकवादियों के छिपने का ठिकाना वहीं है।

मीडिया द्वारा आतंकवादियों के छिपने के ठिकाने पर कार्रवाई की खबर के एक घंटे के भीतर ही ये विस्फोट हो गए। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने कुछ महीने पहले एक फ्लैट किराये पर लिया था। कमांडो ने इमारत से 78 लोगों को बचा लिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें