बगदादी ने ऑडियो संदेश जारी कर दी इस्राइल पर हमले की धमकी

बगदाद

खूंखार आतंकी संगठन आईएस (इस्लामिक स्टेट) के सरगना अबू बकर अल-बगदादी ने एक बार फिर पूरी दुनिया में आतंकवाद फैलाने की धमकी दी है। आतंकी सरगना ने एक ऑडियो संदेश जारी कर कहा है कि पश्चिमी देशों और रूस के सीरिया में किए जा रहे हवाई हमलों से हमारी ताकत पर कोई असर नहीं पड़ा है। बगदादी ने दुनिया भर के जिहादियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘इस बात का भरोसा रखो कि खुदा उन लोगों को जिताएगा, जो उसकी इबादत करते हैं। यह अच्छी खबर है कि हमारा शासन अच्छा चल रहा है। हमारे खिलाफ विरोधी लड़ाई को जितना तेज कर रहें, उससे हमें उतनी ही मजबूती मिल रही है।’

बगदादी का यह ऑडियो संदेश आईएस के प्रॉपगेंडे से प्रभावित कई ट्विटर अकाउंटस पर सर्कुलेट हो रहा है। हालांकि इसकी विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं की जा सकी है। पश्चिमी देशों, रूस, सऊदी अरब और इस्राइल को चेतावनी देते हुए बगदादी ने कहा कि उसके मन से फलीस्तीन एक मिनट के लिए भी दूर नहीं होता। बगदादी ने आने वाले दिनों में इस्राइल पर हमले करने की धमकी दी।

बगदादी ने अपने संदेश में सऊदी अरब की ओर से आईएस के खिलाफ गठित 34 देशों के गठबंधन को भी निशाने पर लिया। बगदादी ने जहर उगलते हुए कहा, ‘यदि वह इस्लामिक मोर्चा था तो उसे खुद को यहूदियों और धर्मविरोधियों से खुद को आजाद घोषित करना चाहिए। इसके अलावा फलीस्तीन की आजादी उसका लक्ष्य होना चाहिए था।’ आईएस ने सीरिया और इराक के बड़े इलाके में कब्जा जमा रखा है, लेकिन बीते कई हफ्तों से पश्चिमी देशों और रूस के हमलों के चलते कई इलाकों में उसकी पकड़ कमजोर हुई है।

इस बीच अमेरिका समर्थित सीरियाई कुर्द और अरब विद्रोहियों ने शनिवार को एक बांध पर कब्जा जमा लिया। इस बांध पर कब्जे के बाद आतंकियों के कब्जे वाले इलाकों के लिए आपूर्ति को भी काट दिया गया है। इसके अलावा इराकी में भी सेना ने आईएस के खिलाफ रमादी में अपनी जंग को तेज करते हुए आखिरी जिले पर भी कब्जा जमा लिया है। इससे पहले इसी साल मई में बगदादी ने जिहादियों को अपना संदेश जारी किया था। हवाई हमलों में बगदादी के घायल होने या मारे जाने की खबरें कई बार आ चुकी हैं, लेकिन यह बाद में झूठी साबित हुई हैं।

हालिया दौर के दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी ने कहा, ‘आप लोग धीरे-धीरे सुनेंगे कि मुजाहिदीन नजदीक आते जा रहे हैं। हम हर दिन तुम्हारे नजदीक आ रहे हैं।’ बगदादी ने सऊदी अरब के नागरिकों से भी अपनी गैर इस्लामिक सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की।

बगदादी ने सऊदी नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों को अपनी इस्लाम विरोधी सरकार के खिलाफ खड़ा होना चाहिए और सीरिया, इराक और यमन में मुसलमानों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। माना जा रहा है कि बगदादी ने यह ऑडियो संदेश सऊदी अरब की ओर से 15 दिसंबर को गठबंधन का ऐलान किए जाने के बाद जारी किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

पड़ोसी देश और एशिया की खबरें, एशिया समाचार, चीन, दुबई, नेपाल, श्रीलंका की खबरें Asia Latest News, Hindi News