बंद करंसी वापस आने पर सुधरेगी आर्थिक स्थितिः वेंकैया नायडू

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
कालाधन खत्म करने के लिए की गई नोटबंदी पर विपक्ष और सरकार में चल रहे घमासान के बीच अब बीजेपी ने अपने ट्रैक में मामूली बदलाव करते हुए कहा है कि अगर बंद की गई सारी करंसी वापस आ जाती है तो यह देश की इकॉनमी के लिए बेहतर होगा। केंद्रीय मंत्री एम. वैंकेया नायडू ने कहा है कि अगर ऐसा होता भी है तो भी यह देश की अर्थव्यवस्था के लिए फायदेमंद है। यही नहीं, अब बीजेपी ने नोटबंदी को लेकर विपक्ष पर जवाबी हमले तेज करने की रणनीति भी बनाई है।

नायडू के बयान से संकेत
गौरतलब है कि नोटबंदी की शुरुआत काला धन खत्म करने को लेकर की गई थी, लेकिन बाद में केंद्र सरकार और बीजेपी ने इसे कैशलेस इकॉनमी से जोड़ दिया था। अब नायडू के ताजा बयान से यह संकेत मिलने जा रहा है कि अगर बंद की गई सारी करंसी वापस सरकार के पास लौट आती है तो सरकार इसे इकॉनमी के लिए फायदेमंद बताकर उसका राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास करेगी।

‘तन ही ही नहीं, मन और धन की सफाई’
नायडू ने कहा कि अगर 15 लाख करोड़ रुपये आ जाते हैं तो भी वे सिस्टम में ही तो आएंगे। यह इकॉनमी के लिए अच्छा होगा और यह सरकार की बड़ी उपलब्धि भी होगी। नायडू ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की सफाई का बीड़ा उठाया है। यह सफाई न सिर्फ तन से, बल्कि मन और धन से भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी को मामूली नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए। यह एंटी स्कैम वैक्सीन है। इस दवा को नरेंद्र मोदी ने लोगों के सामने पेश किया है, ताकि घोटालों, करप्शन और काले धन को रोका जा सके।

‘विपक्ष के स्वार्थ की खोलेंगे पोल’
बीजेपी सूत्रों का कहना है कि नोटबंदी के मामले में विपक्ष पर जवाबी हमले तेज किए जाएंगे। जनता को यह बताने का प्रयास भी किया जाएगा कि अपने निजी स्वार्थों के लिए ही विपक्षी दल नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं। पार्टी नेताओं का कहना है कि यह रणनीति इसलिए बनाई गई है क्योंकि अब बैंकों और एटीएम में कतारें लगातार कम होती जा रही हैं। ऐसे में बीजेपी चाहती है कि जनता के बीच यह मेसेज जाए कि जिस काम के लिए पीएम ने 50 दिन का वक्त मांगा था, सरकार ने अपना वह वादा पूरा कर दिया है। इसके बाद बेनामी संपत्ति पर वार किया जाएगा, ताकि लोगों में यह संदेश जाए कि सरकार मोटा धन रखने वालों पर हमला कर रही है। इससे मध्यम वर्ग और गरीबों के बीच यह संदेश जाएगा कि सरकार उनके लिए भ्रष्ट लोगों की लगाम कसने की तैयारी कर रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business