फ्रेंच ओपन में हार से निराश जोकोविच, विंबलडन में खेलने पर संशय

प्रज्वल हेगडे, पैरिस
सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच को फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में इटली के मार्को चेचेहिनाटो के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 12 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता और दुनिया के पूर्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी जोकोविच 3 घंटे 26 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में हार के बाद काफी निराश और दुखी नजर आए।

पढ़ें, हार के साथ नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन से बाहर

जोकोविच गर्दन और कंधे की चोट से जूझ रहे हैं और मार्को के खिलाफ हारने के बाद वह मेन मीडिया कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे। जोकोविच अकसर संवाददाताओं से बातें करते हैं, सवालों के जवाब देते हैं लेकिन फ्रेंच ओपन की क्वॉर्टर फाइनल हार के बाद वह टेनिस कोर्ट से निकले और साइड रूम में जाकर बैठ गए। बाद में जब सामने आए तो अपने दुख को छिपा नहीं सके।

पढ़ें, जोकोविच बोले- मैं यहीं नहीं रुकना चाहता

31 वर्षीय जोकोविच ने कहा, ‘इस वक्त मैं नहीं जानता कि ग्रासकोर्ट पर खेलूंगा या नहीं। फिलहाल टेनिस के बारे में कुछ नहीं सोच रहा हूं।’ इस बयान के बाद माना जा रहा है कि जोकोविच अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के लिए कुछ समय लेंगे और विंबलडन में उनके खेलने पर संशय बन गया है। सर्बिया के दिग्गज को उस खिलाड़ी ने हराया जो इस साल फ्रेंच ओपन के अलावा किसी मेजर टूर्नमेंट में जीत नहीं सका।

2016 में फ्रेंच ओपन में खिताबी जीत दर्ज करने वाले जोकोविच इस साल का अपना आठवां टूर्नमेंट खेल रहे थे। जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद दाईं कोहनी की सर्जरी कराई थी। पिछले दो साल से वह मानसिक, शारीरिक और निजी मामलों से जूझ रहे हैं। उन्होंने हार के बाद सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट किया और अपने फैंस के सपॉर्ट के लिए शुक्रिया अदा किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates