प्रो-कबड्डी लीग: रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने दी पुणे को पटखनी

पुणे
गुजरात फॉर्चून जायंट्स ने शुक्रवार को प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में पुनेरी पल्टन को 23-22 से हरा दिया। श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए इस मैच में मिली शिकस्त पुणे की गुजरात के खिलाफ घर में मिली दूसरी हार है। इससे पहले पुणे को गुजरात ने बड़े अंतर से हराया था।

जोन-ए में पहले स्थान पर काबिज गुजरात की टीम इसी जोन में दूसरे स्थान पर काबिज पुणे को अच्छी टक्कर दे रही थी। पुणे के लिए जहां एक ओर आकाश जाधव, रिंकु नरवाल, कप्तान दीपक हुड्डा और अनुभवी रेडर राजेश मंडल अंक बटोर रहे थे, वहीं गुजरात के लिए सचिन और सुकेश हेगड़े कमाल दिखा रहे थे। इस क्रम में ही दोनों टीमों ने पहले हाफ का समापन 11-11 से बराबरी पर किया। दूसरे हाफ में भी दोनों टीमें एक-दूसरे को बराबर की टक्कर दे रहीं थीं।

पुणे के लिए दीपक और मंडाल कोशिश कर रहे थे, वहीं गुजरात के लिए सचिन और सुकेश भी प्रयासरत थे। मैच की समाप्ति से चार मिनट पहले दोनों टीमें 17-17 से बराबरी पर थीं। पुणे के नए खिलाड़ी और डिफेंडर रिंकु नरवाल शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। इस प्रदर्शन के दम पर पुणे ने अंतिम दो मिनट में 19-17 की बढ़त ली। पुणे की इस बढ़त को गुजरात ने ज्यादा देर तक बने नहीं रहने दिया और अगले ही पल महेंद्र सिंह राजपूत के दम पर 20-20 से बराबरी कर ली।

इस बीच एक-एक अंक लेते हुए दोनों टीमें अंतिम एक मिनट में 21-21 से बराबरी पर पहुंच गई थीं। यहां मैच का रुख पलटते हुए महेंद्र राजपूत ने सफल रेडिंग से दो अंक लिए और गुजरात को 23-21 से आगे कर दिया। लीग का अपना पहला सीजन खेल रहे रिंकु नरवाल ने अंत में सफल रेड मारकर अंक हासिल तो किया, लेकिन पुणे को जीत नहीं दिला पाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News