पॉर्न स्कैंडल में फंसे टरीजा मे के करीबी डैमियन ग्रीन ने कैबिनेट से इस्तीफा दिया

लंदन
क्रिसमस से पहले ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीजा मे को अपने सबसे करीबी सहयोगी और फर्स्ट सेक्रटरी ऑफ स्टेट (उप प्रधानमंत्री) डैमियन ग्रीन के पॉर्न स्कैंडल में नाम आने के बाद कैबिनेट से इस्तीफे के कारण बड़ा झटका लगा है। ग्रीन ने उनके द्वारा मंत्रियों की आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की पुष्टि होने के बाद इस्तीफा दिया है।

संसदीय जांच में यह साबित होने के बाद कि साल 2008 में हाउस ऑफ कॉमन्स कार्यालय में उनके कंप्यूटर पर पॉर्नोग्रफी मिलने के दावों के संबंध में ग्रीन ने जानकारी होते हुए गलत और भ्रमित करने वाले बयान देकर मंत्रियों की आचार संहिता का उल्लंघन किया है। अपने इस्तीफे में 61 वर्षीय ग्रीन ने लिखा है, ‘मैं माफी चाहता हूं कि इस मसले पर मेरे बयान भ्रामक थे।’

अपनी प्रतिक्रिया में टरीजा मे ने ग्रीन के इस्तीफे पर गहरा दुख जताया है। गलत बर्ताव को लेकर जांच का सामना कर रहे ग्रीन ने इस बात से इनकार किया था कि साल 2015 में उन्होंने पत्रकार केट मेल्टबी के साथ गलत व्यवहार किया था और साल 2008 में हाऊस ऑफ कॉमन्स के अपने कंप्यूटर पर पॉर्न विडियो देखा था। आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश कैबिनेट कार्यालय ने अपनी जांच में पाया कि कंप्यूटर पर मिली पॉर्न सामग्री के संबंध में अनभिज्ञता वाला ग्रीन का बयान गलत और भ्रमित करने वाला था और ऐसा करके उन्होंने मंत्रियों के लिए तय आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें