पैरा-ऐथलीट सुवर्णा राज को रेलवे ने किया निराश फिर मिली ट्रेन में अपर बर्थ

नई दिल्ली
टेबल टैनिस में देश के लिए मेडल जीत चुकी अंतरराष्ट्रीय पैरा-ऐथलीट सुवर्णा राज को एक बार फिर रेल व्यवस्था ने निराश कर दिया। पोलियो के कारण 90 फीसदी दिव्यांग खिलाड़ी को एक बार फिर ऊपर की बर्थ अलॉट की गई। सुवर्णा के साथ ऐसी ही घटना इस साल जून में भी हुई थी। उस वक्त रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मामले की जांच के आदेश दिए थे।

सुवर्णा ने कहा, ‘मेरे साथ जैसा जून में हुआ था वही फिर एक बार हुआ। दिव्यांग होने के बाद भी मुझे ऊपर की बर्थ दी गई जबकि मैंने विशेष श्रेणी (दिव्यांग कोटे) से टिकट लिया था।’ जून में सुवर्णा ने रेलवे सफर के दौरान टीटी से सीट बदलने की गुजारिश भी की थी लेकिन सीट नहीं मिलने पर उन्हें जमीन पर सोना पड़ा था।

रेलवे के पीआरओर ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दिव्यांग यात्रियों के लिए रेलवे बहुत संवेदनशील है। हम ऐसे यात्रियों की सुविधाओं और उन्हें मिलने वाली विशेष छूट का खास ख्याल रखते हैं।

सुवर्णा जून में नागपुर से निजामुद्दीन जाने वाली गरीब रथ ट्रेन में सफर कर रही थीं। उन्हें जब ट्रेन में सफर कर रहे साथी यात्रियों और रेलवे ने उन्हें मिले अपर बर्थ के बजाय लोअर बर्थ देने से मना कर दिया तो उन्हें मजबूरन जमीन पर सोना पड़ा था। इस घटना की देश भर में हुई आलोचना के बाद रेल मंत्री ने इस मामले की जांच के आदेश दिए थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News