पूर्ण राज्य के लिए आज से डोर टु डोर कैंपेन करेगी आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली
दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए जारी आंदोलन के तहत आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आज से डोर टु डोर कैंपेन शुरू करेंगे। पार्टी के वॉलंटियर्स 10 लाख परिवारों तक जाएंगे और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने के सहमति पत्र पर लोगों से साइन करवाएंगे। ये सभी सहमति पत्र बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे जाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की दिल्ली की जनता के नाम लिखी चिट्ठी भी लोगों के बीच बांटी जाएगी, जिसके जरिए लोगों को यह पता चलेगा कि आखिर दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य के दर्जे की जरूरत क्यों है और इससे दिल्ली की जनता को क्या फायदा होगा और अभी पूर्ण राज्य न होने से उन्हें क्या नुकसान उठाना पड़ रहा है।

आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए सोमवार की शाम को दिल्ली के सभी 70 विधानसभाओं में स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालयों में वॉलंटियर्स की मीटिंग बुलाई गई, जहां उन्हें समझाया गया कि उन्हें लोगों से किस तरह से संपर्क करना है। पार्टी के दिल्ली प्रदेश के संयोजक और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया कि 3 जुलाई से पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाना शुरू करेंगे। साथ ही सभी मतदान केंद्रों और वॉर्ड स्तर पर 3 हजार पूर्ण राज्य आंदोलन केंद्र भी खोले जाएंगे, जहां से वॉर्ड और बूथ लेवल पर इस आंदोलन को संचालित किया जाएगा।

पार्टी ने आम लोगों को भी इस आंदोलन से जोड़ने की योजना बनाई है। इसके लिए इंडिया अगेंस्ट करप्शन मूवमेंट की तर्ज पर मिस्ड कॉल देकर इस आंदोलन से जुड़ने के लिए एक मोबाइल नंबर 7065049000 भी जारी किया गया है। अगर कोई फॉर्म भरवाने के काम में योगदान करना चाहता है, तो वह भी अपने खाली वक्त में वॉलंटियर कर सकता है। खास बात यह है कि ट्रू कॉलर इस नंबर को मुख्यमंत्री का नंबर बताता है और साथ में उनका फोटो भी आता है। साथ ही हर एक-दो किमी पर ऐसे बोर्ड भी लगाए जाएंगे, जिससे दिल्ली की जनता को इस आंदोलन के बारे में पता चल सके।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News