पूरी जिंदगी लड़ेंगे गरीबों की लड़ाई: राहुल गांधी

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वे सफाई कर्मचारियों के हक के लिए लड़ाई लड़ेंगे। उनकी पूरी जिंदगी गरीब व मजदूर लोगों के लिए समर्पित रहेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार के आपस की खींचतान के कारण आज ईस्ट एमसीडी के कर्मचारियों की ये दुर्दशा हो गई है। उन्हें सैलरी ना मिल पाने के कारण वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।

शनिवार शाम करीब 5 बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन की अगुवाई में ईस्ट एमसीडी के सफाई कर्मचारी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनके निवास तुगलक लेन पर धन्यवाद करने गए थे। शुक्रवार को राहुल गांधी पटपड़गंज एरिया में ईस्ट एमसीडी के मुख्यालय पर धरने पर बैठे सफाई मजदूरों से मिलने पहुंचे थे। राहुल गांधी के धरने में शामिल होने के कुछ देर बाद ही दिल्ली के एलजी नजीब जंग ने सफाई कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए 493 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश जारी कर दिया था।

राहुल गांधी को धन्यवाद देने के लिए शनिवार को सफाई मजदूर कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ में पूर्व विधायक जय किशन, चरण सिंह कंडेरा व वीर सिंह धिंगान भी राहुल गांधी से मिलने पहुंचे। सफाई कर्मचारियों ने राहुल गांधी को पगड़ी पहनाकर और बाल्मीकि की एक प्रतिमा भेंट की। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि अभी केवल सफाई कर्मचारियों के लिए अस्थाई तौर पर केवल 3 महीने की सैलरी का इंतजाम है।

सफाई कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए जब तक वेज एंड मींस हेड में पैसा नहीं जाएगा तब तक उनकी समस्या का स्थायी हल नहीं निकलेगा। इसलिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र की मोदी सरकार को सफाई कर्मचारियों की सैलरी के लिए स्थायी हल निकालना पड़ेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times