पुलिस अधिकारी पर महिला को एक महीने तक बंधक बनाने और उत्पीड़न का आरोप

आगरा
उत्तर प्रदेश पुलिस के डीएसपी रैंक के एक अधिकारी पर एक महिला को बंधक बनाने, धमकाने और एक महीने तक उत्पीड़न करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। कासगंज जिले के डीएसपी अजय कुमार सिंह 2008 बैच के पीपीएस ऑफिसर हैं, जिन्हें कासगंज का सर्किल ऑफिसर बनाया गया था और अब डीजीपी ओपी सिंह के आदेश पर उनका ट्रांसफर लखनऊ कर दिया गया है।

देवरिया जिले के लारचौक की रहने वाली 28 वर्षीय महिला ने अधिरकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। महिला का आरोप है कि अधिकारी ने उसे अपने घर पर एक महीने से ज्यादा वक्त तक बंधक बनाकर रखा और उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न किया। महिला का आरोप है कि अधिकारी ने उसे जलाने की कोशिश भी की।

अधिकारी पर कई गंभीर आरोप
महिला के मुताबिक, वह अजय से 2017 में मिली थी जब सर्किल ऑफिसर के तौर पर वह देवरिया में तैनात थे और उसके दहेज उत्पीड़न से जुड़े मामले की जांच कर रहे थे। वहीं दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और आरोप है कि अजय उसे कासगंज लेकर आया। शुक्रवार को महिला को मेडिकल के लिए लेकर जाया गया।

मामला सबसे पहले 17 अप्रैल को सामने आया जब एक लोकल महिला पत्रकार ने घायल महिला की फोटो कासगंज पुलिस मीडिया सेल के वॉट्सऐप ग्रुप में डाल दी थी। डीआईजी कासगंज ने कहा कि महिला ने अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं और इसके आधार पर आईपीसी की धाराओं 342, 354, 323, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है और महिला को पुलिस सुरक्षा दी गई है।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर