पीएम मोदी ने शी को दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी

पेइचिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी है। राष्ट्रपति के तौर पर चिनफिंग के दूसरे कार्यकाल को मंजूरी दे दी गई है और इस बार वह आजीवन राष्ट्रपति बने रह सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि वह शी के साथ चीन और भारत के रिश्ते सुधारने की दिशा में काम करने के इच्छुक हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के सोशल मीडिया वेबसाइट वीबो पर एक पोस्ट में लिखा ‘प्रिय राष्ट्रपति शी चिनफिंग, दोबारा चीन के राष्ट्रपति चुने जाने पर आपको बधाई। भारत-चीन के बीच द्विपक्षीय रिश्तों में प्रगति को लेकर कामना करता हूं।’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के पॉप्युलर सोशल मीडिया ब्लॉग वीबो पर साल 2015 में अकाउंट बनाया था, जब वह चीन के दौरे पर थे। मोदी के वीबो पर 1 लाख 83 हजार 379 फॉलोअर्स हैं। चिनफिंग को दूसरे कार्यकाल के लिए चुनने से पहले चीन की संसद नैशनल पीपल्स कांग्रेस ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के लिए दो कार्यकाल की अधिकतम सीमा की बाध्यता को भी खत्म कर दिया था। मोदी और शी इस साल शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेश (SCO) समिट के दौरान मुलाकात कर सकते हैं। SCO समिट इस साल जून में चीन के किनदाओ शहर में होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें