पीएम मोदी तक पहुंचा डॉक्टर कफील के भाई पर जानलेवा हमले का मामला

गोरखपुर
बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ऑक्सिजन कांड के बाद चर्चा में आए डॉ. कफील खान के भाई काशिफ जमील पर हाल में हुए जानलेवा हमले का मामला पीएम नरेंद्र मोदी तक पहुंच गया है। काशिफ के बड़े भाई अदील अहमद ने गोरखपुर से बीजेपी सांसद कमलेश पासवान तथा उनके व्यवसायिक साथी द्वारा हमला कराने का गंभीर आरोप लगाया हैं। यही नहीं पीएम के अलावा यूनाइटेड नेशन, भारत के राष्ट्रपति, गृहमंत्री, यूपी के राज्यपाल, यूपी के सीएम, मानवाधिकार आयोग यूपी को भी पत्र भेजकर मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई गई है।

सांसद कमलेश और साथी पर गंभीर आरोप
पीड़ित काशिफ के भाई आदिल ने 21 जून को पीएम समेत अन्य को भेजे गए पत्र में आरोप लगाया है कि काशिफ पर हमले में बीजेपी सांसद कमलेश पासवान और उनके व्यावसायिक साझेदार सतीश नांगलिया पर सबसे ज्यादा शक है। इन दोनों ने गत 18 फरवरी को अपने गिरोह के साथ परिवारिक जमीन पर कब्जा करने के लिए धावा बोला था। इस मामले में कैंट थाने में केस दर्ज है। इससे पहले परिवारिक जमीन की पैरवी कर रहे रिश्तेदार असदुल्लाह वारसी पर जानलेवा हमला हुआ था। इसमें भी सांसद कमलेश और सतीश का नाम सामने आया था, लेकिन उस मामले में भी सांसद और उसके साथी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सांसद से मिली हुई है पुलिस
काशिफ पर हमले की जांच से जुड़े एसपी सिटी विनय कुमार सिंह और सीओ गोरखनाथ प्रवीण कुमार सिंह पर भी अदील ने गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने दोनों अधिकारियों पर बीजेपी सांसद से मिले होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी वजह से कोई गवाह बयान नहीं दे रहा, क्योंकि गवाहों को डर है कि पुलिस अधिकारी पहले ही इस बारे में स्थानीय कथित आरोपी सांसद को बता देंगे। वहीं जब इस मामले में जिले के सीनियर पुलिस अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई, तो उन्होंने फोन का जवाब नहीं दिया।

काशिफ के भाई अदील अहमद ने कहा, ‘मेरे भाई पर हमले को दो हफ्ते से ज्यादा बीत चुके हैं। लेकिन पुलिस अब तक एक भी गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। पुलिस को सांसद तथा उसके साथी के खिलाफ बयान भी दिया गया, लेकिन पुलिस ने उचित कार्रवाई नहीं की।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर