पीएम तो सारे देश को देखते हैं फिर वह ऐसा क्यों करेंगे?: LG

दिल्ली

एलजी नजीब जंग ने शुक्रवार को कहा कि हाई कोर्ट के फैसले से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने चीजें साफ हो गई होंगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह ‘आप’ सरकार के ‘अवैध फैसलों’ को पलटने की प्रक्रिया में हैं। जंग ने केजरीवाल की ओर से बार-बार किए जाने वाले इस दावे को खारिज कर दिया कि उन्होंने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘आप’ की प्रशासन संबंधी पहलों को रोकने की कोशिश की है। उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री तो सारे देश को देखते हैं, फिर वह ऐसा क्यों करेंगे।

एलजी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ने खुले तौर पर पूछा है कि जब ‘आप’ सरकार को प्रचंड बहुमत मिला है तो दिल्ली के मतदाताओं के वोट की अहमियत आधी क्यों होगी। लेकिन यह उनकी व्याख्या है। उम्मीद है कि अब उन्हें चीजें स्पष्ट हो गई होंगी।’

जंग ने कहा, ‘लेकिन बदकिस्मती से मेरी जानकारी के बगैर अवैध फैसले लिए गए। उच्च न्यायालय के फैसले के बाद फिर मैंने अधिकारियों को चीजें दुरुस्त करने को कहा। अब तक मुझे करीब 250 फाइलें मिली हैं। अब जब अदालत ने सीमा तय कर दी है तो उन्होंने मुझे फाइलें भेजी हैं। मैं इस उम्मीद के साथ काम कर रहा हूं कि चीजों में सुधार आएगा।’ बीजेपी के पूर्व विधायक विजय जौली की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एलजी ने ये बातें कहीं। इस मौके पर जौली ने केजरीवाल पर बरसते हुए कहा कि ‘आप’ सरकार के शासनकाल में दिल्ली का हाल बेहाल है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi