पीएनबी घोटाले को लेकर काम कर रहा है PMO, नीरव को दिलाएंगे सजा: वित्त राज्य मंत्री

नई दिल्ली
पंजाब नैशनल बैंक में 11,300 करोड़ के घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भले ही कुछ ना कहा हो, लेकिन सरकार इस मामले को लेकर सक्रिय है। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) और वित्त मंत्रालय साथ मिलकर काम कर रहा है। वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ला ने यह जानकारी देते हुए कहा कि सरकार नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करके सजा दिलाने के प्रयास में है।

PNB घोटाले को यूं समझें, नीरव ने लूटा मोदीकेयर का खर्च

देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पीएनबी ने बुधवार को इस बात का खुलासा किया कि दक्षिण मुंबई के ब्रैडी हाउस ब्रान्च के कुछ कर्मचारियों की मदद से अरबपति जूलर नीरव मोदी ने कथित तौर पर गलत तरीके से लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoU) हासिल करके विदेशों में स्थित भारतीय बैंकों से 11,300 करोड़ रुपये का घोटाला किया।

शुक्ला ने असौचैम के एक कार्यक्रम में मीडिया से कहा, ‘वित्त मंत्रालय प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ चर्चा कर रहा है और PMO की ओर से जो भी फैसला लिया जाएगा, वित्त मंत्रालय उसे लागू करेगा।’ उन्होंने यह भी कहा कि पीएनबी घोटाले की जांच अभी चल रही है और सरकार किसी को नहीं बख्शेगी।

यह भी पढ़ें: राहुल ने PNB घोटाले को नोटबंदी से जोड़ा

वित्त राज्य मंत्री ने कहा, ‘हम नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करने की कोशिश करेंगे और धोखाधड़ी की सजा दी जाएगी। वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम के दौरान दावोस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिजनस डेलिगेशन में नीरव के शामिल होने के सवाल पर शुक्ला ने कहा,’वह (नीरव) प्रधानमंत्री के साथ नहीं थे। बहुत से लोगों को बुलाया गया था और इसलिए वह भी वहां थे।”

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times