पहले टेस्ट में श्रीलंका का पलड़ा ऑस्‍ट्रेलिया पर भारी

पल्‍लेकेल
श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे दबाव में दिख रही ऑस्‍ट्रेलिया ने 268 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुक्रवार को यहां दूसरी पारी में तीन विकेट जल्दी गंवा दिये जिससे मेजबान टीम ने पहले क्रिकेट टेस्ट पर शिकंजा कस लिया है।

ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन विकेट 83 रन पर गंवा दिये थे जब खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल जल्दी खत्म करना पड़ा। उस समय कप्तान स्टीव स्मिथ 26 रन पर खेल रहे थे। दुनिया की नंबर एक टीम को पांचवें दिन जीत दर्ज करने के लिये 185 रन और बनाने हैं जबकि श्रीलंकाई स्पिन तिकड़ी का लक्ष्य शुरुआती ओवरों में विकेट झटकने का होगा।

श्रीलंका को ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के दूसरे ही ओवर में रंगाना हेराथ ने कामयाबी दिलाई जब उन्होंने उप कप्तान डेविड वार्नर (1) को बोल्ड कर दिया। उस्मान ख्वाजा ने तीन चौके लगाये लेकिन ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा की गेंद पर स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे। उस समय ऑस्‍ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 33 रन था।

इसके बाद लक्षण एस ने सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स (29) को आउट किया। एक रन बाद पहली पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले एडम वोजेस ने परेरा (0) को पगबाधा किया लेकिन रिव्यू पर फैसला बल्लेबाज के पक्ष में गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times