पनामा के राष्ट्रपति ने दुनिया से किया यह बड़ा वादा

पनामा सिटी

पनामा के प्रेजिडेंट जुआन कार्लोस वरेला ने फ्रेंच के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को भरोसा दिलाया है कि इनका देश में मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ लड़ाई में उनके साथ है और सभी जरूरी कदम उठाने को तत्पर है। पनामा पेपर्स लीक मामले के बाद से वरेला की सरकार दुनिया भर के देशों के निशाने पर आ गई है। कार्लोस ने राष्ट्रपति ओलांद के उस बयान के बाद फोन पर बातचीत की, जिसमें उन्होंने कहा था कि टैक्स चोरी करने के मामलों में जो देश सहयोग नहीं करेंगे, उन्हें वह बैक लिस्ट में ही रखेंगे।

पनामा प्रेजिडेंसी ने बयान जारी कर कहा, ‘राष्ट्रपति ने कहा कि उनका देश फाइनैंशल और कॉर्पोरेट सर्विसेज के गलत इस्तेमाल के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ है।’ ओलांद ने इस मध्य अमेरिकी देश से फ्रेंच टैक्स एजेंसियों द्वारा मांगी गई जानकारी को जल्द से जल्द मुहैया कराने को कहा था और ऑटोमेटिक डाटा शेयरिंग शुरू किए जाने की बात कही थी। कार्लोस अपने देश की साख को बचाने के लिए इन दिनों संघर्ष कर रहे हैं। पनामा की एक कानूनी फर्म मौजैक फोंसेका के लीक दस्तावेजों में दुनिया भर की तमाम हस्तियों के पनामा में कथित तौर पर अवैध निवेश की बात सामने आई थी।

पनामा के लीडर ने कहा कि वह अपने देश में फाइनैंशल सर्विस सेक्टर को मजबूत करने के काम में लगे हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने फ्रांस को भी पूरा सहयोग दिए जाने की बात कही। कार्लोस के ऑफिस ने बयान जारी कर कहा कि फ्रांस और पनामा में दोनों देशों के वित्त मंत्रियों के बीच आने वाले दिनों में मीटिंग की बात तय हुई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business