पति हवालात में था बंद, पत्नी ने थाने में पिया जहर

कानपुर
कल्याणपुर थाने में सोमवार शाम एक महिला ने जहर पी लिया। महिला का पति मारपीट के एक मामले में हवालात में था । आरोप है हवालात में बंद महिला के पति को पुलिस ने रिहा करने से इनकार कर दिया और दरोगा ने गालीगलौज कर उसे थाने से भगा दिया। महिला को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। एसपी (वेस्ट) सचिंद्र पटेल के अनुसार, महिला और उसके पति के खिलाफ थाने में एनसीआर लिखी गई थी। गेट पर ही उसने डाई पी ली।

बारासिरोही में रहने वाली महिला नीलम के पति नंदकिशोर और बेटे गगन का शराब के नशे में एक हफ्ते पहले झगड़ा हो गया था। हाथापाई हुई तो मोहल्लेवाले आए और गगन को पीट दिया। जवाब में गगन ने पथराव कर दिया। इससे नाराज मोहल्लेवालों ने भी अगले दिन किसी बात पर गगन के घर पर पत्थर फेंक दिया।

नीलम की सूचना पर डायल-100 की गाड़ी मौके पर आई, लेकिन मौके पर ही समझाकर मामला रफा-दफा कर दिया। अगले दिन फिर झगड़ा हुआ और पीसीआर वैन ने एफआईआर लिखवाने के बजाय फिर निपटारा करा दिया। शनिवार को नीलम ने थाने में पड़ोसियों के खिलाफ तहरीर दी, लेकिन इंस्पेक्टर अजय सेठ ने रिपोर्ट नहीं लिखी। रविवार को नीलम की बेटी सपना (25) और पति कौशल उसके घर आए थे।

इस बीच, फिर पड़ोसियों से झगड़ा हुआ तो डायल-100 पर सूचना दी गई। मौके पर आई पुलिस नीलम, सपना और कौशल को थाने ले आई। यहां पड़ोसियों के खिलाफ तहरीर दी गई, लेकिन पुलिस ने तीनों के खिलाफ ही एनसीआर लिख ली। सपना के अनुसार, पुलिस ने पूरी रात पति कौशल को हवालात में रखा। दरोगा शशिभूषण दीक्षित से पति से हवालात से निकालने को कहा। आरोप है कि दारोगा पड़ोसियों के सामने ही उसे गंदी-गंदी गालियां देने लगा। इससे परेशान सपना थाने के बाहर से डाई लेकर आई और चौखट पर ही डाई पी ली। इसके बाद तुरंत पुलिस ने उसे थाने के सामने हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News