न्यू यॉर्क में इंडिया डे परेड में जुटे हजारों लोग

न्यू यॉर्क
भारत के 71वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए अपने पारंपरिक परिधान पहने भारतीय मूल के हजारों लोग न्यू यॉर्क में जुटे। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में भारत के बाहर आयोजित की जाने वाली सबसे बड़ी परेडों में से एक है। इस मौके पर ‘बाहुबली ‘ के कलाकार राणा दग्गुबाती और तमन्ना भाटिया मौजूद थे। 37वीं इंडिया डे परेड का आयोजन फेडरेशन ऑफ इंडियन असोसिएशन्स-न्यू यॉर्क, न्यू जर्सी, कनेक्टीकट ने किया। यह परेड कल मैनहैटन के मेडिसन ऐवन्यू की कई सड़कों से होकर गुजरी।

इस अवसर पर कई भारतीय-अमेरिकी संगठनों द्वारा प्रदर्शित किए जा रहे चित्र, मार्च करते बैंड, पुलिस के दस्ते और भारतीय-अमेरिकी बच्चों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने समां बांधे रखा। परेड में जुटे लोगों का अभिनंदन करते हुए न्यू यॉर्क के मेयर बिल डी ब्लेसियो ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की परेड भारतीय-अमेरिकी लोगों की ओर से शहर को दिए गए ‘असाधारण योगदानों’ का जश्न मनाती है।

उन्होंने कहा, ‘यह ऐसा दिन है, जब हम लोगों द्वारा शहर के लिए दिए गए योगदान का जश्न मनाते हैं, फिर चाहे वे कैसे भी दिखते हों, कोई भी भाषा बोलते हों और कहीं भी जन्मे हों। यहां हर कोई न्यू यॉर्क शहर को बेहतर बनाने के लिए योगदान देता है और अमेरिका को मजबूत बना रहा है. इसी चीज का हम आज जश्न मना रहे हैं।’ हाथ में तिरंगा थामे मेयर ने परेड के रास्ते में जुटे हजारों लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें