नोटबंदी: दिल्ली में एक ATM के बाहर पहुंचे राहुल

नई दिल्ली
नोटबंदी के आज 13वें दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सुबह-सुबह जहांगीरपुरी इलाके में एक ATM के बाहर पहुंचे। उन्होंने वहां लाइन में लगे लोगों से बातचीत की और उनकी समस्याएं पूछीं। इससे पहले राहुल गांधी मुंबई में भी एक एटीएम के बाहर पहुंच गए थे। वहां भी उन्होंने लोगों से बातचीत की थी और नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया था।

गौरतलब है कि नोटबंदी को आज 13 दिन हो गए हैं लेकिन एटीएम और बैंकों के बाहर लगने वाली भीड़ कम नहीं हो रही है। सरकार ने काले धन पर लगाम लगाने के लिए 500 रुपये और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने का फैसला लिया था। उसके बाद बड़े पैमाने पर लोगों के बीच अफरा-तफरा मच गई।

इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है। विपक्षी पार्टियों ने नोटबंदी का विरोध करना शुरू कर दिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बसपा सुप्रीमो मायावाती ने भी मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

वहीं सरकार का कहना है कि इस कदम से काले धन पर रोक लगेगी और इससे आतंकियों की कमर टूट गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के आगरा में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए नोटबंदी का विरोध करने वालों पर तीखा हमला बोला।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सीमा पार से आतंकवाद और जाली नोट घुसेड़े जाते हैं। हर तरह की तस्करी कैश में होती है। नोटबंदी से जालीनोटों के कारोबार को झटका लगा है। उन्होंने कहा कि ये पैसे आतंकियों तक पहुंचते थे, आतंकी जवानों को निशाना बनाते थे। आखिर कब तक चुप रहते। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि समस्या के बारे में सबको पता था, वे चुप इसलिए रहे कि देश की चिंता कम थी, उन्हें कुर्सी की चिंता ज्यादा थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi