नैशनल हेरल्ड: स्वामी की याचिका को सोनिया और राहुल ने बताया दुर्भावनापूर्ण

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नैशनल हेरल्ड मामले में पार्टी से कुछ दस्तावेज की मांग करने वाली बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी की याचिका को दुर्भावनापूर्ण करार दिया। सोनिया और राहुल गांधी ने यहां एक अदालत के समक्ष दायर अपने जवाब में कहा कि स्वामी की याचिका नया मामला बनाने का प्रयास है।

सोनिया, राहुल गांधी और चार अन्य कांग्रेसी नेताओं ने यह भी कहा कि बीजेपी नेता की याचिका मामले में कार्यवाही को विलंबित करने का प्रयास है। यह अदालत के बेशकीमती समय और वृहत न्यायिक प्रक्रिया का अपमान है। कांग्रेसी नेताओं ने कहा, ‘इस तरह के रवैये को कानूनन अनुमति नहीं है। दस्तावेजों तक पहुंचने का शिकायतकर्ता का प्रयास मौजूदा आवेदन की दुर्भावनापूर्ण प्रकृति को दर्शाता है।’

अदालत के समक्ष दाखिल जवाब में कहा गया है कि स्वामी आवेदन दायर करके लगातार दस्तावेजों तक पहुंच बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इस बीच बीजेपी नेता ने कांग्रेस पार्टी, नैशनल हेरल्ड और अन्य से कथित तौर पर संबंधित तकरीबन 450 पन्ने के दस्तावेज मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट लवलीन के समक्ष दायर किए ताकि अन्य आरोपियों से जवाब हासिल किया जा सके कि क्या वो सही हैं। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 23 सितंबर को निर्धारित कर दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi