नेहरा से नेहरा तक: यह रहा मैच का सबसे खास लम्हा

नई दिल्ली
भारत और न्यू जीलैंड के बीच खेला गया मुकाबला हर टी-20 मैच की तरह ही था। कुछ अलग थाे तो टीम इंडिया के हावभाव। बैटिंग से लेकर बोलिंग तक, जिस तरह भारतीय टीम ने प्रदर्शन किया, वो वाकई लाजवाब रहा। खैर, मैच में टीम इंडिया ने वह कर भी दिखाया, जिसकी उम्मीद थी। न केवल टी-20 फॉर्मेट में पहली बार कीवी टीम को हराया, बल्कि अपने साथियों के बीच ‘नेहरा जी’ नाम से फेमस भारतीय तेज गेंदबाज को विजयी विदाई भी दी।

18 साल के क्रिकेट करियर के दौरान 12 बार सर्जरी का सामना करने वाले 38 साल के नेहरा अब क्रिकेट मैदान पर खेलते दिखाई नहीं देंगे। अगर बात करें मैच के सबसे खास लम्हे की तो वह रहा नेहरा का पहला और आखिरी ओवर। जी हां, कैप्टन विराट कोहली ने बोलिंग की शुरुआत और अंत दोनों ही मौकों पर नेहरा जी को गेंद थमाकर इस लम्हे को खास बनाया। जब वे आखिरी बॉल फेंकने के लिए दौड़ लगा रहे थे, तो लगभग सभी दर्शक अपनी-अपनी जगह खड़े हो गए थे।

मैच में मैन ऑफ द मैच शिखर धवन और रोहित शर्मा ने भले ही 80-80 की पारी खेली हो, लेकिन स्टेडियम में चारों तरफ सिर्फ नेहरा-नेहरा ही गूंज रहा था। ऐसा हो भी क्यों नहीं, लोकल बॉय अब इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुका था। 27 मैच में 34 विकेट लेने वाले नेहरा हालांकि आज थोड़ा से अनलकी महसूस कर रहे होंगे, क्योंकि उन्हें करियर के आखिरी मुकाबले में एक भी विकेट नहीं मिला। वनडे करियर में 2 बार 6-6 विकेट लेने वाले नेहरा ने इस मैच में 4 ओवर किए। उन्होंने इस दौरान 29 रन दिए।

विराट-शिखर ने उठाया कंधे पर
मैच जीतने के बाद आशीष नेहरा के साथ-साथ टीम इंडिया ने स्टेडियम का चक्कर लगाया। इस दौरान नेहरा सबसे आगे चल रहे थे और हाथ हिलाकर दर्शकों का अभिवादन करते रहे। कैप्टन विराट कोहली और शिखर धवन ने उन्हें कंधे पर उठाकर स्टेडियम के चक्कर लगाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर