नीलाम होगी स्टीव जॉब्स की गलतियों से भरी CV

न्यू यॉर्क
कोई चार दशक पहले ऐपल के संस्थापक स्टीव जॉब्स द्वारा एक कंपनी को भेजी गई सीवी इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल, इस सीवी की अगले महीने नीलामी की जाएगी। 1973 के एक इस पेज की सीवी की अनुमानित बोली 50,000 डॉलर है।

ऑक्शन हाउस के मुताबिक, इसमें कई जगह स्पेलिंग और विराम चिह्न की गलतियां हैं । नौकरी के आवेदन में उनका नाम स्टीवन जॉब्स और कॉलेज का नाम ऑरेगन की जगह रीड लिखा हुआ है।

बॉस्टन ऑक्शन हाउस आरआर ऑक्शन की तरफ से गुरुवार को जारी बयान में कहा गया है कि ‘स्पेशल ऐबिलिटिज’ सेक्शन में स्टीव ने ‘टेक और डिजाइन इंजिनियर’ लिखा था । सीवी में कैलिफॉर्निया की कंपनी हेवलट पैकर्ड का नाम हेविट पैकर्ड लिखा हुआ है। ऐप्लिकेशन में स्टीव लिखते हैं कि उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस है, लेकिन उनके पास कोई फोन नहीं है। सीवी में इस बात का जिक्र नहीं है कि वह किस पद के लिए आवेदन दे रहे हैं।

स्टीव और उनके दोस्त ने इसके तीन साल बाद ऐपल की स्थापना की थी। यह नीलामी 8 से 15 मार्च के बीच होगी। स्टीव का जन्म 24 फरवरी 1955 को सैन फ्रांसिस्को में हुआ था। 2011 में 56 साल की उम्र में कैंसर से उनकी मौत हो गई थी। जॉब्स से जुड़ी दो और वस्तुओं की भी नीलामी होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें