निगम चुनाव: बीजेपी का दिल्ली वालों से सीधा संवाद

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

आगामी अप्रैल माह में होने वाले तीनों नगर निगमों के चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश बीजेपी के नेता दिल्ली के लोगों से सीधे संवाद की तैयारी कर रहे हैं। फिलहाल पार्टी नेता पार्टी के जिला नेताओं व कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद में जुटे हैं। ऐसे चल रहे कार्यक्रमों में नेताओं व कार्यकर्ताओं को पूरी तरह ट्रेंड किया जाएगा कि जब वे आम जन से मिले तो उन्हें क्या संवाद करना होगा। वैसे पार्टी इस बात से खासी खुश नजर आ रही है कि नए प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को जनता का पूरा समर्थन मिल रहा है और पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उन्हें ‘अपना’ लिया है।

निगम चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी दिल्ली के लिए जिस नेता की तलाश कर रही थी, वह सिंगर, अभिनेता मनोज तिवारी के रूप में उसे मिल गया है। उनको प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने प कुछ सवाल उठाए गए थे, लेकिन मनोज जब दिल्ली की सड़कों और गलियों से गुजरे तो पार्टी नेताओं ने मान लिया कि उसका फैसला एकदम ठीक है। अध्यक्ष बनते ही मनोज तिवारी फुल फार्म में हैं। कल उन्होंने इंद्रपुरी झुग्गी बस्ती में जाकर रात गुजारी और लोगों से सीधा संवाद किया। मनोज को सुनने के लिए वहां सैंकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

इसी कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष ने हाल ही में कई जिलों में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए, जिसमें नेताओं व कार्यकर्ताओं को इस बात की जानकारी दी गई कि एमसीडी चुनाव को देखते हुए उन्हें किस तरह जनता से मिलना है। ऐसे सम्मेलनों में पार्टी के अन्य नेता डॉ़ अनिल जैन, सिद्धार्थन, रमेश बिधूड़ी, उदितराज, जयप्रकाश, विनय रावत, आजाद सिंह, मिथिलेश सिंह आदि भी मौजूद थे। इन सम्मेलनों में बताया जा रहा है कि बीजेपी सत्ता के लिए नहीं जनसेवा के लिए राजनीति में है और यह ही वह मूल अंतर है जिसके चलते बीजेपी आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। उन्होंने कि नगर निगम चुनावों को देखते हुए आगामी चार माह सभी कार्यकर्ताओं के लिए संगठन को समर्पण के हैं। इन चार माह में सांसद से लेकर बूथ कार्यकर्ता तक सभी को श्रम करना होगा और मतदाताओं से सीधा संवाद स्थापित करना होगा।

दूसरी ओर बीजेपी को दिल्ली बीजेपी के लिए मनोज तिवारी के रूप में सर्वमान्य नेता मिल गया है। वरना पिछले कई सालों से ऐसा होता रहा है कि जिस को भी पार्टी अध्यक्ष बनाया जाता, उसका विरोध जरूर होता। दिल्ली बीजेपी में ऐसा पहली बार हुआ है, जब पूर्वांचली को अध्यक्ष बनाया गया है। मनोज को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल से मंजूर कर लिया है। सबसे पॉजिटिव बात यह हो रही है कि जनता का भी उन्हें जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है। जिससे पार्टी उम्मीद जता रही है कि निगम चुनाव में उसकी जीत अवश्य होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi