नवजात बच्ची को जिंदा दफनाने जा रहे पिता को पीआरवी ने दबोचा

नन्द कुमार मिश्र, लखीमपुर खीरी
खमरिया चौकी क्षेत्र में बीते दिन एक निर्दयी पिता ने करीब पांच घंटे पहले ही जन्मी अपनी ही नवजात बच्ची को ही जिंदा दफन करने की योजना बना डाली। पीआरवी 2894 की सतर्कता से बड़ी अनहोनी टल गई। जहां तीसरी बेटी के जन्म के बाद निर्दयी पिता जब उसे जिंदा दफनाने जा रहा था, तभी उसे दबोच लिया गया।

खमरिया चौकी क्षेत्र के शेखनापुर गांव के रहने वाले संदीप पुत्र भोगे की पत्नी रेनू ने खमरिया सीएचसी में शुक्रवार की सुबह एक बेटी को जन्म दिया। रेनू के पांच और तीन साल की दो बेटियां पहले से हैं। तीसरी बेटी का जन्म होते ही संदीप कहीं से शराब पीकर सीएचसी पहुंचा और जच्चा-बच्चा को घर लेकर चला गया। उसने रेनू की गोद से नवजात को छीन लिया और उसे जिंदा दफन कर देने की बात कहकर घर से ले जाने लगा। परिजनों ने उसे रोकने की कोशिश की मगर उसने किसी की न सुनी। जोर जबरदस्ती करके संदीप चंद घंटे पहले जन्मी बेटी को घर से लेकर चला गया। इस बीच गांव के लोगों को इसकी भनक लग गई। तभी किसी ने 100 नम्बर पर पुलिस को इसकी सूचना दी।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए पीआरवी 2894 मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की निशानदेही पर संदीप का पीछा कर उसे दबोच लिया। मौके पर समय रहते पुलिस के पहुंच जाने से नवजात की जान बच गई। पीआरवी 2894 के स्टाफ कॉन्स्टेबल रामप्रेम कनौजिया, देवांशु पांडेय और श्याम बदन गुप्ता ने संदीप और नवजात को खमरिया चौकी पहुंचाया। जहां से नवजात को उसकी दादी के सुपुर्द कर दिया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर