दूसरे राज्यों के मुकाबले दिल्ली में मार्क्स लाना कठिन : AAP

तरुण सिसोदिया, नई दिल्ली
दिल्ली यूनिवर्सिटी में दिल्ली वालों को कोटा मिलने का मुद्दा लगातार गर्माता जा रहा है। आम आदमी पार्टी ने तर्क दिया है कि दिल्ली में बच्चों के लिए मार्क्स लाना बेहद कठिन है इसलिए यहां के बच्चों को कोटा दिया जाना चाहिए। इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने डीयू के एडमिशन सिस्टम को अजीब बताया था। हालांकि यह मुद्दा बीजेपी के सांसद विजय गोयल लंबे समय से उठाते रहे हैं।

ग्रेटर कैलाश से एमएलए और आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि दिल्ली का एजुकेशन सिस्टम दूसरे राज्यों से सख्त है। यहां मार्क्स लाना बेहद कठिन है। कुछ राज्यों में मार्क्स देने में सख्ती नहीं बरती जाती, जिसकी वजह से वहां बच्चों के मार्क्स ज्यादा आते हैं। इस आधार पर दिल्ली वालों के लिए कोटा निर्धारित किया जाना चाहिए। भारद्वाज ने यह भी दलील दी कि डीयू के 10 से ज्यादा कॉलेज ऐसे हैं जो दिल्ली सरकार के फंड से चलते हैं, यह फंड दिल्ली की जनता है। इसलिए कॉलेजों में एडमिशन का हक बनता है।

भारद्वाज ने कहा कि इस बारे में विचार किए जाने की जरूरत है। इस पर चर्चा हो कि दिल्ली के बच्चों को कॉलेजों में एडमिशन मिल सके क्योंकि दूसरे राज्यों में स्टेट यूनिवर्सिटी भी कई होती हैं। गौरतलब है कि हाल ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर डीयू के एडमिशन सिस्टम को अजीब बताते हुए कहा था कि इसमें दिल्ली वालों के लिए कोटा नहीं है। केजरीवाल का इशारा साफ था कि दिल्ली वालों को डीयू के कॉलेजों में रिजर्वेशन दिया जाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi