दूसरा वनडे: लय बरकरार रखना चाहेगा भारत, टॉप खिलाड़ी बाहर, मुश्किल में SA

सेंचुरियन
पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात देने के बाद भारत की नजरें रविवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच पर होंगी। इस मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी हार देकर अपने विजयी क्रम को बरकरार रखने और मेजबानों को बैकफुट पर धकलने की पूरी कोशिश करेगा। सीरीज से पहले मेजबानों को डिविलियर्स के चोटिल हो जाने से झटका लगा था और अब दूसरे मैच से पहले कप्तान डु प्लेसिस के सीरीज से बाहर होने की वजह से वह और परेशानी में आ गई है।

डु प्लेसिस ने पहले वनडे में शतक जड़ा था। उन्हें चोट से उबरने में तीन से छह सप्ताह का वक्त लग सकता है। उनकी जगह फरहान बेहरदीन और डिविलियर्स की जगह हेईनरिक क्लासेन को टीम में जगह मिली है। दूसरे मैच में भारत जीत हासिल करते हुए 2-0 की बढ़त लेना चाहेगा।

पहले मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने वनडे में अपना 33वां शतक जड़ा था और अजिंक्य रहाणे ने उनका बखूबी साथ दिया था। इन दोनों के अलावा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मेजबानों को 50 ओवरों में 269 रनों पर आठ विकेट पर सीमित कर दिया था।

पहले मैच में भारत के शीर्ष क्रम ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। उनसे एक बार फिर उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वहीं गेंदबाजी में कुलदीप और चहल ने कुल पांच विकेट लिए थे। भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार गेंदबाजी की थी।

कप्तान कौन?
डिविलियर्स और डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी एडिन मार्कराम को दी गई है। सीधे हाथ के बल्लेबाज मार्कराम ने 2014 में अंडर-19 टीम की कप्तानी की थी। उस साल साउथ अफ्रीका जीता भी था।

अब बल्लेबाजी की जिम्मेदारी ड्यूमिनी और क्विंटन डी कॉक पर होगी। मेजबानों को कुलदीप और चहल की काट किसी भी हालत में ढूंढ़नी होगी। गेंदबाजी में मोर्ने मोर्केल, रबाडा पर दारोमदार रहेगा। टीम संकट में है ऐसे में हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस और आंदिले फेहुलकवायो को भी अहम भूमिका निभानी होगी।

संभावित टीमें : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर।

दक्षिण अफ्रीका : एडिन मार्कराम (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ज्यां पॉल ड्यूमिनी, फरहान बेहरदीन, इमरान ताहिर, हेइनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, लुंगी नगिड़ी, आंदिले फेहुलकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, खायेलिह्ले जोंडो।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर