दुबई वनडे: आजम, हसन, रइस के बेहतरीन प्रदर्शन से हारा श्री लंका

दुबई
बाबर आजम (103) के शतक के बाद तेज गेंदबाज रूमान रइस (49-3) और हसन अली (36-3) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने श्री लंका को पहले वनडे में 83 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 292 रन बनाए थे। जवाब में श्री लंका की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 209 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान के लिए आजम के अलावा शोएब मलिक ने 81 रनों की पारी खेली। श्री लंका की टीम के लिए सबसे ज्यादा 53 रन लाहिरू थिरिमाने ने बनाए। उनके अलावा अकिला धनंजय ने 50 रनों की पारी खेली। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्री लंका की टीम को निरोशन डिकवेला (19) और कप्तान उपुल थरंगा (18) अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए। डिकवेला 30 के कुल स्कोर पर रइस का शिकार बने।

देखें स्कोरकार्ड: पाकिस्तान बनाम श्री लंका, पहला वनडे

शुरुआती ओवरों में ही पहला विकेट गिर जाने के बाद श्री लंकाई टीम संभल नहीं पाई और लगातार विकेट खोती रही। 132 के कुल स्कोर तक उसने सात विकेट खो दिए थे और उसके सभी प्रमुख बल्लेबाज पविलियन में बैठ चुके थे। यहां से थिरिमाने और जैफरी वेनडरसे (25) ने आठवें विकेट के लिए 68 रन जोड़े। लेकिन यह जोड़ी टीम को जीत की दहलीज पर भी नहीं पहुंचा पाई जिसका कारण इन दोनों बल्लेबाजों का संभल कर खेलने के प्रयास में धीमी बल्लेबाजी करना रहा।

हसन अली ने 48वें ओवर की पांचवीं गेंद पर वेनडरसे को विकेट के पीछे कप्तान सरफराज अहमद को कैच आउट कराते हुए इस साझेदारी को तोड़ा। 72 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाने वाले धनंजय नाबाद रहे।

इससे पहले, बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहले पारी खेलने उतरी पाकिस्तान को 11 के कुल स्कोर पर ही पहला झटका लगा। अहमद शाहजाद बिना खाता खोले आउट हो गए। हालांकि फखर जमान (43) और बाबर ने टीम को शुरुआती झटके से उबारते हुए स्कोर 75 तक पहुंचा दिया।

इसी स्कोर पर जमान धनंजय की गेंद पर बोल्ड हो गए। मोहम्मद हफीज 32 रनों का योगदान दे सके। 131 गेंदों की पारी में पांच चौके मारने वाले बाबर ने फिर मलिक के साथ चौथे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की। 47वें ओवर की आखिरी गेंद पर मलिक के आउट होने के साथ ही इस यह साझेदारी टूट गई। मलिक ने 61 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से तेज तर्रार पारी खेली। बाबर 49वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर