दिल्ली सरकार के खिलाफ ACB में शिकायत

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली

आरटीआई कार्यकर्ता और एडवोकेट विवेक गर्ग ने सोमवार को दिल्ली सरकार की एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर प्याज की खरीद बिक्री में करोड़ों रुपये का घपला करने और सस्ता प्याज बेचने के नाम पर जनता को बेवकूफ बनाने का आरोप का लगाया है।

एसीबी को दी गई शिकायत में गर्ग ने अपनी उस आरटीआई का हवाला दिया है, जिसके जवाब को आधार बनाकर बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर प्याज की खरीद फरोख्त में घोटाला करने का आरोप लगाया था। आरटीआई के जवाव के आधार पर गर्ग ने दावा किया था कि दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार की एजेंसी एसएफएसी से 18 रुपये किलो के रेट पर प्याज खरीद कर उसे 30 से 40 रुपये किलो के भाव पर दिल्ली की जनता को बेचा।

हालांकि दिल्ली सरकार ने रविवार को इन आरोपों को सिरे से खारिज करके जवाबी हमला बोला था, लेकिन उसके बावजूद गर्ग ने अपनी आरटीआई के जवाव के आधार पर सोमवार को एसीबी के चीफ मुकेश मीणा को लिखित शिकायत दी। उन्होंने दिल्ली सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री आसिम अहमद खान और वित्त मंत्री मनीष सिसौदिया समेत सरकार के उन तमाम अधिकारियों और विधायकों के खिलाफ धोखाधड़ी करने और आपराधिक षड़यंत्र रचने समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज करने की मांग की है, जिनका संबंध सीधे तौर पर प्याज की खरीद बिक्री से रहा है।

गर्ग ने बीजेपी के टिकट पर मॉडल टाउन सीट से पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अखिलेशपति त्रिपाठी के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times