दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी महंगी

नई दिल्ली
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पहले ही आग लगी है और अब दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी की दरों में भी इजाफा कर दिया गया है। दिल्ली में सीएनजी की कीमत प्रति किलो 90 पैसे बढ़ गई है तो नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में प्रति किलो 1 रुपये की वृद्धि की गई है। इसके अलावा पीएनजी दिल्ली और एनसीआर में क्रमश: 1.15 और 1.20 रुपये महंगी हो गई है। बढ़ी हुई कीमतें आज रात से लागू हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अब तक के सबसे ऊंचे दाम पर डीजल

दिल्ली में पाइप के जरिए घरों तक पहुंचने वाली रसोई गैस (पीएनजी) प्रति एससीएम 1.15 रुपये महंगी हो गई है। इस तरह पीएनजी की कीमत 25.99 रुपये प्रति एससीएम से बढ़कर 27.14 रुपये प्रति एससीएम हो चुकी है। इसके नोएडा अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी की प्रभावी कीमत 28.84 प्रति एससीएम होगी यहां मूल्य में 1.20 रुपये की वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें: नया पेट्रोल-डीजल: जानें गाड़ी-जेब पर क्या असर

सरकार ने हाल ही में प्राकृतिक गैस की दर में 6 फीसदी की वृद्धि की घोषणा की थी और इसके साथ यह दो साल में उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। इसके बाद सीएनजी और रसोई गैस का महंगा होना तय माना जा रहा था। घरेलू फील्ड से उत्पादित अधिकांश प्राकृतिक गैस की कीमत 1 अप्रैल से 3.06 डॉलर प्रति इकाई (प्रति10 लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट) हो गई है। यह वृद्धि 1 अप्रैल से 7 महीने के लिए की गई है। अभी तक यह 2.89 डॉलर था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times