तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के दादा ने जताई पोते से मिलने की चाह

किच्छा (उत्तराखंड)
हाल में चर्चा में आए संतोख सिंह ने बुधवार को टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और अपने पोते जसप्रीत बुमराह से मिलने की इच्छा जताई है। कभी अपने दौर के बड़े कारोबारी रहे संतोख सिंह आज उतराखंड के उधमसिंह नगर के छोटे से कस्बे में मुफलिसी की जिंदगी जी रहे हैं। एक दौर में उनकी गिनती अहमदाबाद के बड़े उद्योगपतियों में होती थी। हाल ही में मीडिया में उनकी खबर आई कि उधमसिंह नगर के किच्छा में रहने वाले संतोख सिंह तेजी से मशहूर हो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के दादा हैं। संतोख सिंह से जब बुमराह के बारे में बात की गई, तो उन्होंने कहा, ‘मुझे उस पर गर्व है और मैं उससे एक बार मिलना चाहता हूं। मेरे पास उससे या उसके परिवार से मिलने के लिए कोई संपर्क सूत्र या फोन नंबर नहीं है।’

बता दें कारोबार में भारी नुकसान उठाने के बाद संतोख सिंह उधमसिंह नगर में ऑटो रिक्शा चलाकर अपनी जीविका की गुजर-बसर कर रहे हैं। वह इन दिनों अपने पोलियोग्रस्त छोटे बेटे जसविंदर सिंह के साथ यहां किराये के एक टूटे-फूटे कमरे में रह रहे हैं।

कभी गुजरात के अहमदाबाद मे बटवा इंडस्ट्रियल स्टेट में संतोख सिंह का जलवा था और वह महंगी कारों और हवाई जहाज में सफर किया करते थे। अहमदाबाद में उनकी तीन फैक्ट्रियां थीं। इसके अलावा, उनकी दो सिस्टर कंसर्न गुरुनानक इंजिनियरिंग वर्क्स और अजीत फैब्रिकेटर भी थीं। सारा कारोबार क्रिकेटर जसप्रीत के पिता जसवीर सिंह संभालते थे। वर्ष 2001 में बेटे की बीमारी से मौत से संतोख सिंह टूट गए और फैक्ट्रियां भी आर्थिक संकट से घिर गई। बैंको का कर्जा निपटाने के लिए उन्हें तीनों फेक्ट्रियों को बेचना पड़ा और करोड़पति संतोख सिंह खाकपति हो गए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times