तालाब में नहाते समय तीन बच्चों की डूबकर मौत, एक गंभीर

गाजियाबाद
भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव त्यौड़ी 13 बीसा में मंगलवार को तालाब में नहाते समय तीन बच्चों की डूबकर मौत हो गई। एक बच्चे को गंभीर हालत में मेरठ के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित परिवारवालों का आरोप है कि ठेकेदार ने तालाब को खोदकर गहरा कर दिया था, जिससे यह हादसा हुआ। हालांकि उन्होंने पुलिस कार्रवाई से इनकार किया है। जानकारी के अनुसार, गांव में रहने वाले अरशद का आठ वर्षीय बेटा दानिश, सरफराज का पुत्र मुज्जसिम (12), सुहैल का बेटा माज मोहम्मद (11), इकरामु का पुत्र असद (8) और अरमान दोपहर करीब 2 बजे तालाब में नहाने गए थे।

इस बीच अरमान को छोड़कर बाकी चारों गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। अरमान के शोर मचाने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बच्चों की तलाश की। तब तक दानिश, मुज्जसिम और माज मोहम्मद की मौत हो चुकी थी। वहीं, असद की हालत नाजुक थी। स्थानीय डॉक्टरों ने बच्चे को देखने के बाद मेरठ रेफर कर दिया। घटना की सूचना पाकर सीओ धर्मेंद्र चौहान और भोजपुर थाने के एसएचओ ज्ञानेश्वर बौद्ध मौके पर पहुंचे थे।

खेलते-खेलते बना नहाने का प्लान
जिस तालाब में यह हादसा हुआ, वह करीब 20 बीघा में फैला हुआ है। इस समय गर्मी के कारण इसका कुछ हिस्सा सूखा है। पानी गंदा होने के कारण ग्रामीण अपने पशुओं को इसमें नहलाते हैं। गांव के प्रधान के भाई असलम ने बताया कि दानिश और माज मोहम्मद गांव की ही प्राइमरी पाठशाला में पढ़ते थे। मुज्जसिम मदरसे में पहली कक्षा का छात्र था। इस समय सभी की छुट्टियां चल रही थीं। दोपहर में वे रोज की तरह खेल रहे थे। इस बीच नहाने चले गए। पीड़ित परिवार मजदूरी करते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर