डोपिंग टेस्ट में फेेल होने के बाद शारापोवा को एक और झटका

जिनीवा

डोपिंग के मामले का सामना कर रहीं रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को संयुक्त राष्ट्र संघ की एजेंसी ने भी करारा झटका दिया है। एजेंसी का कहना है कि उसने महिला खिलाड़ी के साथ काम करना बंद कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र की संस्था ने डोपिंग का मामला सामने आने के बाद ही यह फैसला लिया है। डोप टेस्ट में मेल्डोनियम नाम की दवा लेने की वजह से पॉजिटिव पाए जाने के बाद शारापोवा पर प्रतिबंध लगाए जाने का खतरा मंडरा रहा है।

न्यू यॉर्क स्थित यूनाइटेड नेशंस डिवेलपमेंट प्रोग्राम ने कहा कि मारिया शारापोवा की ओर से हाल ही में डोपिंग टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के ऐलान के बाद हमने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। संस्था ने कहा कि पिछले सप्ताह ही हमने उन्हें ‘गुडविल ऐंबैसडर’ की भूमिका से जांच जारी रहने तक हटा दिया है। यूएन डिवेलपमेंट प्रोग्राम ने कहा, ‘मारिया शारापोवा के योगदान के लिए हम उन्हें धन्यवाद देते हैं। खासतौर पर चेर्नोबिल परमाणु आपदा के दौरान उन्होंने जो भूमिका अदा की, वह सराहनीय है।’

रूसी टेनिस सुंदरी मारिया शारापोवा 2007 से ही इस संस्था के साथ काम कर रही थीं। यह संस्था दुनिया में गरीबी और असमानता से निपटने का काम करती है। मारिया का चैरिटेबल फाउंडेशन यूएन की संस्था के साथ मिलकर काम करता रहा है। इसके अलावा मारिया का फाउंडेशन बेलारूस में परमाणु आपदा के शिकार लोगों की पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप की फंडिंग में भी मदद करता रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News