डोनाल्ड ट्रंप का विवादित बयान, मेकअप से बचने को बुर्का पहनती हैं महिलाएं

न्यू यॉर्क

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि इस्लामिक वर्ल्ड में महिलाएं इसलिए बुर्का पहनना पसंद करती हैं, क्योंकि इसके बाद उन्हें किसी तरह का मेकअप करने की चिंता नहीं रह जाती।

न्यू हैंपशायर में रैली के दौरान ट्रंप ने कहा अमेरिका दुनिया के तमाम देशों पर पश्चिमी संस्कृति थोपता है, भले ही वह इसे अपनाना चाहें या नहीं। लीबिया और इराक को लेकर ट्रंप ने कहा कि हमें मुस्लिम देशों में आजादी का निर्यात करना होगा। ट्रंप ने कहा कि मैंने देखा है कि बहुत से लोग कहते हैं कि वहां कि महिलाएं बुर्का पहनना नहीं छोड़ रही हैं। ट्रंप ने कहा, ‘मैंने एक मुस्लिम महिला को सुना, जिसने कहा कि हम इसे पहनना चाहते हैं। हम इसे हजारों साल से पहन रहे हैं। आखिर हमें इसके बारे में किसी ने क्यों नहीं बताया।’

ट्रंप ने सीएनएन से बातचीत में कहा, ‘सच यह है कि बुर्का पहनने के बाद महिलाओं को मेकअप करने की जरूरत नहीं रह जाती। जैसे सब सुंदर दिख रहे हैं, वैसा बनना कठिन होता है।’ उन्होंने कहा कि यदि मैं महिला होता तो मैं भी बुर्का पहनना पसंद करता। इससे पहले भी ट्रंप विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहे हैं।

ट्रंप राष्ट्रपति बराक ओबामा को मुस्लिम करार दे चुके हैं। यही नहीं वह सद्दाम हुसैन और कर्नल गद्दाफी जैसे तानाशाहों का भी यह कहकर समर्थन कर चुके हैं कि आज अगर यह सत्ता में होते तो यह दुनिया ज्यादा अच्छी होती।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

अमेरिका समाचार, अमेरिका ताजा खबर, Americas Latest News in Hindi, USA news, यूएसए खबरें,