डॉनल्‍ड ट्रंप का एक ट्वीट, बोइंग के स्‍टॉक मार्केट वैल्‍यू से 678 करोड़ रुपये साफ

वॉशिंगटन
अमेरिका के अगले राष्‍ट्रपति चुने गए डॉनल्‍ड ट्रंप के महज एक ट्वीट की वजह से एयरप्‍लेन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग के स्‍टॉक मार्केट वैल्‍यू से एक अरब डॉलर (678 करोड़ रुपये से ज्‍यादा) साफ हो गए। इस ट्वीट में ट्रंप ने कहा था कि बोइंग के साथ सरकार का कॉन्‍ट्रैक्‍ट खत्‍म कर देना चाहिए।

दरअसल, शिकागो ट्रिब्‍यून ने एक खबर प्रकाशित की थी जिसमें बोइंग के सीईओ ने अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार के मुद्दे पर ट्रंप की योजनाओं पर आशंका जाहिर की थी। इसी के बाद ट्रंप ने ट्वीट किया था। इसमें ट्रंप ने लिखा, ‘भविष्‍य के राष्‍ट्रपतियों के लिए बोइंग एक नया 747 एयर फोर्स वन प्‍लेन बना रहा है लेकिन इसकी कीमत कंट्रोल से बाहर है और यह चार अरब डॉलर से ज्‍यादा है। ऑर्डर कैंसल की जाए!’

फाइनैंशल डेटा मुहैया कराने वाली कंपनी फैक्‍ससेट के मुताबिक, डॉनल्‍ड ट्रंप के ट्वीट से पहले बोइंग के शेयर 152.16 डॉलर (10314.16 रुपये ) प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे। ट्रंप के ट्वीट के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग के दौरान इसमें करीब एक प्रतिशत की गिरावट आ गई और इनकी कीमत 149.75 डॉलर (10150.80 रुपये) प्रति शेयर हो गया।

कंपनी के शेयरों में 0.84 प्रतिशत की गिरावट आई और इसकी वजह से कंपनी की वैल्‍यू में एक अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि, बाद में कंपनी के शेयरों में आई गिरावट दुरुस्‍त हो गई लेकिन इस गिरावट ने कंपनी के बारे में ट्रंप की प्रतिक्रिया पर निवेशकों के रवैये को दिखाया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें