डॉनल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के लीडर किम जोंग से वार्ता के लिए कोरिया बॉर्डर का दिया सुझाव

वॉशिंगटन
नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया का बॉर्डर एक और ऐतिहासिक मुलाकात का गवाह बन सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने स्पष्ट संकेत दिए हैं कि वह उसी जगह पर नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग-उन से मिल सकते हैं जहां पर किम और साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई-इन मिले थे। इस मुलाकात के बाद से ही ट्रंप और किम के बीच वार्ता की तैयारियों ने जोर पकड़ा है।

ट्रंप ने सोमवार को सुझाव देते हुए ट्वीट किया कि नॉर्थ कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ उनकी शिखर वार्ता सीमा पर उस पीस हाउस में हो, जो दोनों कोरियाई देशों को अलग करता है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले नॉर्थ कोरिया के लीडर किम 1953 के बाद दक्षिण कोरिया की धरती पर कदम रखने वाले देश के पहले नेता बने। वह साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मून से पीस हाउस में मिले थे।

देखें, जब किम ने दक्षिण कोरिया की धरती पर रखा कदम

अमेरिका के राष्ट्रपति और उत्तर कोरिया के नेता के बीच यह पहली शिखर वार्ता होगी। मुलाकात के संभावित स्थल को लेकर ट्रंप की यह पहली सार्वजनिक टिप्पणी है। ट्रंप ने ट्वीट करके सवाल किया, ‘क्या तीसरे देश के बजाय उत्तर और दक्षिण कोरिया की सीमा पर पीस हाउस/फ्रीडम हाउस ज्यादा बेहतर, महत्वपूर्ण और यादगार स्थल होगा? केवल पूछ रहा हूं!’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें