डेविस कपः बोपन्ना ने जीता एकल, लिम ने भारत को क्लीन स्वीप से रोका

चंडीगढ़

पिछले चार वर्षों में डेविस कप में अपना पहला एकल मैच खेल रहे रोहन बोपन्ना पहला सेट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके पहले उलट एकल में हांग चुंग को हराया लेकिन योंग क्यू लिम ने रामकुमार रामनाथन को हराकर भारत को एशिया ओसियाना ग्रुप ए मुकाबले में दक्षिण कोरिया के खिलाफ क्लीन स्वीप नहीं करने दिया।

बोपन्ना को साकेत मयनेनी की जगह कोर्ट पर उतरने के लिये कहा गया और उन्हें एटीपी रैंकिंग में 655वीं रैंकिंग के चुंग के खिलाफ 3-6, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज करने के लिये जूझना पड़ा। मयनेनी शुक्रवार को कड़ा मैच खेलने के बाद अभी तक थकान से नहीं उबरे हैं। बोपन्ना ने डेविस कप में आखिरी बार एकल मैच 2012 में उज्बेकिस्तान के सरवर इकरामोव के खिलाफ खेला था। वह मुकाबले का पांचवां मैच था जिसमें बोपन्ना जीता था। यह उनकी डेविस कप एकल में कुल दसवीं जीत है।

भारत ने पहले दिन दोनों एकल और कल युगल मैच जीतकर अजेय बढ़त हासिल कर ली थी और इसलिए आज के दोनों उलट एकल मैच औपचारिक रह गये थे। रामकुमार पांचवां मैच खेलने के लिये उतरे लेकिन रैकिंग में अपने से 409 स्थान नीचे काबिज लिम से दो घंटे तक चले करीबी मुकाबले में 3-6, 6-4, 6-7 से हार गये। कोरियाई टीम भले ही मुकाबला 1-4 से हार गयी लेकिन उसने भारतीयों को आसानी से नहीं जीतने दिया। उन्हें मुश्किल कोर्ट पर खेलना पडा लेकिन उन्होंने आखिर तक जबर्दस्त मुकाबला किया। लिम की जीत के तुरंत बाद सभी भारतीय खिलाडियों के मुंह से निकला ‘भाई वाह’ जिससे दर्शक भी हैरान हो गये। भारत अब 16 देशों के विश्व ग्रुप में जगह बनाने के लिये तीसरी बार प्रयास करेगा। उसे सितंबर में होने वाले मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में जानने के लिये विश्व ग्रुप के मैचों के परिणाम तक इंतजार करना होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News