डूसू चुनाव: नॉमिनेशन से पहले छात्र नेताओं ने जमकर किया शोऑफ, 125 ने भरे पर्चे

नई दिल्ली
दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनावों के लिए सोमवार को नॉमिनेशन फाइल करने का आखिरी दिन था। नॉर्थ कैंपस में इस वजह से काफी गहमागहमी रही। अलग-अलग कॉलेजों, डिपार्टमेंट से 36 नॉमिनेशन प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए फाइल किए गए। वाइस प्रेजिडेट के लिए 26, सेक्रेटरी के लिए 36 और जॉइंट सेक्रेटरी के लिए 27 कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन भरे। इस तरह कुल 125 नॉमिनेशन भरे गए, हालांकि कई कैंडिडेट्स ने चारों पोस्ट के लिए नॉमिनेशन फाइल किए हैं। ये डूसू की चार पोस्ट के लिए संभावित लिस्ट है।

नॉमिनेशन वापस लेने के लिए आखिरी दिन 6 सितंबर दोपहर 12 बजे तक है। इसी दिन शाम 5 बजे तक फाइनल लिस्ट जारी होगी। वोटिंग 12 सितंबर को होगी। सोमवार को नॉर्थ कैंपस में नॉमिनेशन के आखिरी दिन काफी भीड़ रही। आउटसाइडर्स भी अपने कैंडिडेट्स के प्रचार के लिए बड़ी-बड़ी कारों में कैंपस पहुंचे। नॉमिनेशन के वक्त कारों की इतनी भीड़ थी कि कैंपस की मेन पार्किंग भी फुल हो गई।

नॉमिनेशन के लिए भीड़भाड़ के चलते आर्ट्स फैकल्टी के सामने की सड़क में दिनभर जाम रहा, जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। दिल्ली पुलिस नॉर्थ कैंपस के हर कॉलेज खासकर आर्ट्स फैकल्टी और इलेक्शन ऑफिस में भारी तादाद में तैनात थी। वहीं दूसरी ओर गणेश विसर्जन के लिए जाने वाली टोलियों ने भी इस जाम को और बढ़ा दिया।

एबीवीपी के 7 कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन फाइल किए, जिनमें अखिल चौधरी, सुधीर डेढा, अंकित बसोया, महामेधा नागर, पार्थ राणा, रजत चौधरी और उमाशंकर शामिल हैं। इन्हीं कैंडिडेंट्स में से 4 कैंडिडेट्स डूसू पैनल के फाइनल होंगे। एनएसयूआई से संभावित कैंडिडेंट्स की लिस्ट में 10 नाम हैं। ऐश्वर्या बैनाडा, अलका, अविनाश यादव, दिनेश तंवर, कुणाल सहरावत, मीनाक्षी मीणा, नेहा शर्मा, रॉकर तुसीर, शौर्यवीर सिंह और स्वाति पाल शामिल हैं।

आइसा से प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए सत्यवती ईवनिंग कॉलेज की पारुल चौहान, नॉर्थ कैंपस से वाइस प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए आदित्य बैभव, सेक्रेटरी के लिए जयश्री भारद्वाज और जॉइंट सेक्रेटरी के लिए आकाश गुप्ता फाइनल हो चुके हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi