ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा नहीं बढ़ेगा डीटीसी बसों का किराया

नई दिल्ली
दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने साफ किया है कि डीटीसी किराये में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि डीटीसी किराया बढ़ाने का कोई प्रपोजल नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है, जबकि आम आदमी पार्टी की सरकार ने किराया बढ़ाने के बारे में कभी नहीं सोचा था। किराये में इजाफे को लेकर जो भी बातें कही जा रही हैं, सब झूठ हैं।

गुरुवार को स्वराज इंडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि डीटीसी के किराये बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। इस मुद्दे पर ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा कि आप सरकार ने कभी भी किराया बढ़ाने की तैयारी नहीं की थी और न ही किराया बढ़ाया। मेट्रो किराया निर्धारण समिति में डीटीसी एमडी की ओर से स्टेटमेंट रिकॉर्ड करवाए जाने के बारे में उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने डीटीसी के एमडी को कभी भी ऑथराइज्ड नहीं किया था कि वे डीटीसी किराये में बढ़ोतरी की बात कहें।

दिल्ली सरकार तो मेट्रो किराये में बढ़ोतरी के भी खिलाफ है और बल्कि मेट्रो किराये में कमी किए जाने की मांग को लेकर लेटर भी लिख चुकी है। ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की ओर से मेट्रो किराये में कमी को लेकर लेटर लिखा गया था और ऐसे में डीटीसी किराये में बढ़ोतरी का तो कोई सवाल ही नहीं है। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा कि दिल्ली सरकार का स्टैंड क्लियर है और सरकार किराए में कोई बढ़ोतरी नहीं चाहती। डीटीसी एमडी ने मेट्रो किराया निर्धारण समिति के सामने जो बात कही है, वह कभी भी दिल्ली सरकार का स्टैंड नहीं रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News