ट्रंप ने जिस चीन के खिलाफ छेड़ा ट्रेड वॉर, वहीं बनवा रहे अपने कैंपेन के लिए झंडा

वॉशिंगटन
अमेरिका व चीन के बीच भले ही ट्रेड वॉर चल रही हो, लेकिन इस बीच एक चीनी कंपनी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान के लिए झंडा भी बना रही है । 2020 में दोबारा चुने जाने के अपने अभियान के लिए डॉनल्ड ट्रंप झंडा चीनी कंपनी से बनवा रहे हैं, जबकि चीन से आने वाले तमाम प्रॉडक्ट्स पर उन्होंने टैरिफ बढ़ा दिया है। अमेरिका के नैशनल पब्लिक रेडियो ने यह रिपोर्ट दी है। इसके अनुसार पूर्वी झेजियांग प्रांत के इस कारखाने में 2016 में भी हिलरी क्लिंटन और ट्रंप के अभियान के लिए झंडे बने थे।

कंपनी के मालिक लि छियांग ने कहा है, ‘हम 2020 में भी ट्रंप के लिए झंडे बनाएंगे। लगता है कि वह 2020 के चुनाव में भी उतरेंगे। क्या यह ठीक नहीं है ?’ उन्होंने ट्रंप के 2020 चुनाव अभियान के लिए झंडे बनाने को ‘पूरी तरह सामान्य’ बताते हुए कहा, ‘यह तो व्यापार है। हम अमेरिका से सामान खरीदते हैं और अमेरिका चीन से सामान खरीद रहा है। जैसे मेरी कार अमेरिका की है।’

उल्लेखनीय है कि अमेरिका व चीन में व्यापार मोर्चे पर भारी खींचतान चल रही है। दोनों देशों ने एक दूसरे के 34-34 अरब डालर के निर्यात पर दंडात्मक शुल्क लगा दिया है। नए शुल्क गुरुवार की रात से लागू हो गए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times