टाइम से पहले एमसीडी चुनाव चाहती है आप सरकार !

तरुण सिसोदिया

दिल्ली विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतकर उत्साहित आम आदमी पार्टी टाइम से पहले एमसीडी चुनाव कराने के फेवर में है। सरकार की ओर से हाईकोर्ट में दिया गया एफिडेविट कुछ इसी ओर इशारा कर रहा है। एमसीडी नेताओं ने सरकार की इस मंशा पर सवाल भी खड़े कर दिए हैं। दरअसल दिल्ली सरकार को हाईकोर्ट में उपचुनाव के संबंध में जवाब देना था क्योंकि कोर्ट ने कहा था कि अप्रैल से पहले उपचुनाव कराए जाएं। एमसीडी के 13 सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। यह सीटे विधानसभा चुनाव के बाद खाली हुई थीं।

कोर्ट में दिए एफिडेविट में कहा गया है कि एमसीडी के उपचुनाव मई-जून के महीने में कराए जाएं। इस दौरान स्कूलों में छुट्टी होती है। ऐसे में चुनाव ड्यूटी के लिए शिक्षक भी उपलब्ध होंगे। एफिडेविट में चुनाव सिंतबर-अक्टूबर-2016 में यह कहते हुए कराने की बात की गई है कि चुनाव दूसरे वार्डों के चुनाव के साथ भी हो सकते हैं। इससे साफ है कि सरकार एमसीडी चुनाव समय से पहले कराने के मूड में हैं क्योंकि एमसीडी का टर्म अप्रैल, 2017 में पूरा होना है।

सरकार की इस मंशा पर नॉर्थ एमसीडी के मेयर रविंद्र गुप्ता ने कहा कि टर्म पूरा होने से पहले एमसीडी चुनाव कराने की बात कहने से स्पष्ट है कि सरकार एमसीडी पर कब्जा करना चाहती है। लोगों की परेशानी से उसको कोई लेना-देना नहीं है। एमसीडी चुनावों आम आदमी पार्टी को मुंह की खानी पड़ेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi