जू. हॉकी वर्ल्ड कप: भारत आएगी पाकिस्तान की टीम

कराची
पाकिस्तान की जूनियर हॉकी टीम लखनऊ में आयोजित होने वाले जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भारत आएगी। पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन को पाकिस्तान सरकार से टीम को इस टूर्नमेंट के लिए भारत भेजने की मंजूरी मिल गई है। पीएचएफ के विश्वसनीय सूत्र की मानें तो मिनिस्ट्री ऑफ इंटर प्रविंशियल कोऑर्डिनेशन ने पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन को भारत में 8 से 18 दिसंबर तक आयोजित होने वाले इस टूर्नमेंट में शामिल होने की इजाजत दे दी है।

इससे पहले पीएचएफ के अधिकारी इस बात को लेकर चिंतित थे कि यदि भारत में आयोजित होने वाले इस अहम टूर्नमेंट के लिए पाकिस्तान की जूनियर टीम को मंजूरी नहीं मिली, तो टीम की तैयारियों का क्या होगा। यह टूर्नमेंट पाकिस्तान हॉकी के भविष्य के नजरिए से भी अहम है। लेकिन सरकार की इस हरी झंडी के बाद अब इन चिंताओं पर विराम लगा है।

हाल के दिनों में दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव के बाद पीएचएफ इस बात को लेकर चिंतित था कि उसे इस अहम टूर्नमेंट में शिरकत करने की इजाजत मिलेगी भी या नहीं। हालांकि पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन इस टूर्नमेंट को लेकर गंभीर है और उसने लाहौर में ओलिंपियन ताहिर जमां की देखरेख में कैंप आयोजित कर टीम की तैयारियों का जायजा भी लिया है।

फंड की कमी से जूझ रही पीएचएफ के लिए एक और खुशी की बात यह भी है कि सरकार की ओर से स्पेशल ग्रांट के तौर पर उसे 20 मिलियन का चेक भी मिला है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीते कुछ सालों में पाकिस्तान की टीम सीनियर वर्ल्ड कप, राष्ट्रमंडल खेल और चैंपियन्स ट्रोफी जैसे टूर्नमेंट खेलने भारत आ चुका है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update