जूलर्स की लोगों से अपील, PMO को करें ट्वीट

मनीष अग्रवाल, नई दिल्ली
एक फीसदी एक्साइज ड्यूटी लगाए जाने के विरोध में दो मार्च से चल रही जूलर्स की हड़ताल से अब वह लोग भी परेशान होने लगे हैं, जिनके घरों में अगले महीने शादियां हैं। ऐसे में लोग जूलर्स से जूलरी खरीदने के लिए संपर्क कर रहे हैं। वहीं, जूलर्स लोगों को कह रहे हैं कि आप पीएमओ को ट्वीट करके बताओ की हम शादी कैसे करें?

करोलबाग जूलर्स असोसिएशन के एग्जिक्युटिव मेंबर मनीष गोयल ने बताया कि जूलर्स तो अपने लेवल पर अब पीएमओ को ट्वीट करके अपनी शिकायत कर ही रहे हैं। साथ ही हमारे पास जिस भी ग्राहक का फोन आ रहा है, हम उन्हें भी यह कह रहे हैं कि जब तक हड़ताल है जूलरी तो नहीं मिल सकेगी, लेकिन यह परेशानी आप ट्वीट करके प्रधानमंत्री को बताएं। इससे उन्हें भी यह पता लगेगा कि आम लोगों को इसकी कितनी जरूरत है और इसके ना मिलने से लोगों को कितनी परेशानी हो रही है।

उन्होंने बताया कि अब आंदोलन की जो रूपरेखा तैयार की गई है। उसमें जो दिल्ली में होगा, उसी तरह का आंदोलन देश भर में किया जाएगा। सोमवार को दिल्ली में एनएच-1 पर चक्का जाम किया जाएगा। इसी तरह से देश भर में भी कई जगहों पर जूलर्स चक्का जाम करेंगे।

ऑल इंडिया बुलियन जूलर्स स्वर्णकार फेडरेशन के महामंत्री योगेश सिंघल ने बताया कि इसी मसले पर संडे को मीटिंग करके श्वेत पत्र भी जारी किया गया है। इसमें सरकार से कहा गया है कि वह जूलरी पर एक्साइज ड्यूटी लगाकर एक्साइज अधिकारों का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि केंद्र सरकार उनकी एक नहीं सुन रही है, लेकिन हम लोग भी झुकने वाले नहीं है।

उन्होंने इस खबर को गलत बताया कि कुछ जूलर्स अपने घरों से बिजनस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की अफवाहें हमारी एकता को तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं, जबकि सचाई में ऐसा कुछ नहीं है। ईस्ट दिल्ली जूलर्स असोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सेठ का कहना है कि मंगलवार को बीजेपी के तमाम सांसदों और विधायकों को अपनी-अपनी दुकानों की चाबियां सौंपने के लिए इन्हें संडे को इकट्ठा कर लिया गया है। मंगलवार को देश भर में जूलर्स अपने इलाके के सांसदों और विधायकों को यह चाबियां सौंपेंगे। साथ ही जो जूलर्स बीजेपी के सदस्य हैं। उन्होंने इसे छोड़ना शुरू कर दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi