जूडिशल मैजिस्ट्रेट की हत्या मामले में पति गरिफ्तार

फैज सिद्दीकी, कानपुर
कानपुर की जूडिशल मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम की मौत के एक दिन बाद पुलिस ने उनके वकील पति मनु अभिषेक राजन का गिरफ्तार कर लिया। मनु की गिरफ्तारी प्रतिभा गौतम के माता-पिता द्वारा केस दर्ज कराने के बाद की गई। पुलिस जांच में पता चला है कि मनु प्रतिभा पर गर्भपात के लिए दबाव डालता था।

कानपुर देहात की जूडिशल मैजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम का शव रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में उनके सरकारी आवास में मिला था। उनके पति मनु अभिषेक राजन ने इसे खुदकुशी का मामला बताया था लेकिन उनके दावे पर प्रतिभा के माता-पिता को शक था। प्रतिभा के माता-पिता ने मनु के खिलाफ कैंट पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि प्रतिभा को बुरी तरह पीटा गया था और गला घोंटे जाने से उनकी मौत हुई थी। कानपुर के एसएसपी शलभ माथुर ने बताया, ‘पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक प्रतिभा साढ़े तीन महीने की गर्भवती थी और उनकी मौत दम घुटने से हुई। इसके अलावा उनके शरीर पर छोटे-बड़े जख्मों के करीब 20 निशान पाए गाए। हत्या के वक्त प्रतिभा ने प्रतिरोध किया। उनकी एक कलाई पर करीब 8 बार जबकि दूसरी कलाई पर करीब 5 बार वार किया गया था।’

एसएसपी ने बताया कि बिसरा रिपोर्ट, गर्भाशय और नाखूनों को सुरक्षित रखा गया है जिसे बाद में डीएनए टेस्ट के लिए भेजा जाएगा। पुलिस के मुताबिक प्रतिभा और मनु के वाट्सऐप चैट से पता चलता है कि मनु अपनी पत्नी पर गर्भपात कराने का दबाव डालता था।

मनु अभिषेक राजन दिल्ली के करोल बाग का रहने वाला है और दिल्ली हाई कोर्ट में वकालत करता है। उसके पिता सुरेश चंद्र राजन एक रिटायर्ड जज हैं। प्रतिभा और मनु की शादी इसी साल जनवरी में हुई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार