जिम्बाब्वे दौरे के लिए संजय बागड़ होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

नई दिल्ली

भारत और रेलवे के पूर्व ऑल राउंडर संजय बांगड़ को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए गुरुवार को कोच नियुक्त किया गया। वहीं भरत अरुण और आर श्रीधर को सहयोगी स्टाफ में कोई जगह नहीं दी गई।

भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे में तीन टी20 और तीन वनडे इंटरनैशनल मैच खेलेगी जो 11 जून से शुरू होंगे। चयनकर्ताओं ने दौरे के लिए ज्यादातर अनुभवहीन खिलाड़ियों की टीम चुनी है जो महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलेगी।

बीसीसीआई के सचिव अजय शिर्के ने बयान में कहा, ‘संजय बांगड़ को जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, जो आठ जून से शुरु होगा जिसमें हरारे में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।’

एक अन्य पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अभय शर्मा को श्रीधर की जगह टीम का क्षेत्ररक्षण कोच नियुक्त किया गया है। शर्मा भारतीय अंडर-19 टीम के क्षेत्ररक्षण कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में काम कर रहे थे। आगामी दौरे के लिए अरुण और श्रीधर का नाम शामिल नहीं है जो सीनियर टीम में क्रमश: गेंदबाजी कोच और क्षेत्ररक्षण कोच के तौर पर काम कर रहे थे।

बोर्ड के बयान के अनुसार, ‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर और आंध्र क्रिकेट संघ के क्षेत्रीय सचिव कोका रमेश को जिम्बाब्वे के दौरे के लिये भारतीय टीम का प्रशासनिक मैनेजर नियुक्त किया है।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times