जानें, ब्रायन लारा ने अपनी बेटी को क्यों दिया था ‘सिडनी’ नाम

नई दिल्ली
दुनिया के धुरंधर बल्लेबाजों में शुमार वेस्ट इंडीज के ब्रायन लारा के नाम कई रेकॉर्ड दर्ज हैं। लारा ने 1990 में अपने इंटरनैशनल करियर की शुरुआत की थी और वर्ल्ड क्रिकेट में कई रेकॉर्ड अपने नाम किए। कम लोग जानते हैं कि वेस्ट इंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज लारा ने अपनी बेटी का नाम ‘सिडनी’ ऑस्ट्रेलिया के मैदान के नाम पर रखा था।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच साल 1993 में 2 जनवरी से टेस्ट मैच शुरू हुआ। सीरीज के इस तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 9 विकेट पर 503 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। सर रिची रिचर्ड्सन की कप्तानी में खेल रही वेस्ट इंडीज ने पहली पारी में 606 रन बनाए। इसमें लारा की 277 रन की उम्दा पारी बेहद खास रही। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 117 रन बनाए और यह मैच पांचवें दिन ड्रॉ समाप्त हुआ।

सिडनी में खेले गए इस मैच से लारा की बेटी का नाम भी जुड़ा है। दरअसल, सिडनी में लारा ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक (1993 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) जड़ा था। इसी की वजह से उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी सिडनी रख दिया। लारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस टेस्ट मैच में 372 गेदों पर 38 चौके जड़े और वह रन आउट हुए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर